बीता 2016...नहीं भूलेंगे क्रिकेट की ये दस घटनाएं...
बीता 2016...नहीं भूलेंगे क्रिकेट की ये दस घटनाएं...
Share:

वर्ष 2016 बीत गया लेकिन किन देश विदेश में घटी घटनाओं की याद हमेशा ताजा बनी रहेगी। क्रिकेट में भी कुछ ऐसे वाकये हुये हैए जिन्हें क्रिकेट प्रेमी कभी भूला नहीं सकेंगे। 

जब युवी ने छुए सचिन के पैर

ऐसी ही एक घटना आईपीएल 9 में हुई थी जब भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज युवराज ने सचिन तेंदुलकर के पैर छुए थे। जिस मैच के पहले युवराज ने सचिन के पैर स्पर्श किये उसमें युवराज की टीम ने जीत दर्ज कराई थी। हालांकि यह बात अलग है कि इसके पहले भी युवराज सचिन के पैर छु चुके है। दरअसल बात यह है कि सचिन महान क्रिकेट खिलाड़ी तो है ही वहीं युवराज भी उन्हें क्रिकेट के साथ अपना भगवान मानते है इसलिये जब भी युवराज को मौका मिलता है वे सचिन के पैर छुने से गुरेज नहीं करते।

धोनी का पकड़ लिया था काॅलर

बात वर्ष 2016 के मार्च की हैए जब टी.20 विश्व कप हुआ था। एक ऐसी घटना हुई थी कि क्रिकेट प्रेमियों को यह लगा था कि कहीं सच में मैदान में लड़ाई तो नहीं हो गई है। हालांकि यह मजाक के क्षण थे। मामला भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी और वेस्टइंडीज टीम मे क्रिकेटर ब्रावो के बीच उस समय हुआ जब ब्रावो ने धोनी का काॅलर पकड़ लिया था। यह बात भारत तथा वेस्ट इंडीज के बीच प्रैक्टिस मैच के दौरान की है। धोनी और ब्रावो के बीच इस मजाक की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होकर लोकप्रिय हो गई थी।

जब जंपा को पीछे से पकड़ा

इसी मैच के दौरान आॅस्ट्रलिया के खिलाड़ी उस्मान ख्वाजा ने अपने साथी एडम जंपा को अचानक पीछे से जाकर पकड़ लिया  था। इस दौरान साथी खिलाड़ियों को आश्चर्य भी हुआ था लेकिन जब यह जाना कि ये तो मजाक था तो साथी खिलाड़ी भी मजाक करने लगे। इस घटना की तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी।

धोनी की पत्नी का अंदाज

आईपीएल-9 में धोनी की पत्नी साक्षी भी मैदान में बैठी हुई थी लेकिन जिस तरह से उनका ग्लैमरस अंदाज था, वह सुर्खियों में जरूर रही। बताया गया है कि धोनी भी मैच खेलने के दौरान अपनी पत्नी पर नजर गढ़ाये रहे, बावजूद इसके धोनी की पत्नी का अंदाज लोगों को पंसद आया था।

विराट ने सचिन का किया ऐसा अभिवादन

टी-20 विश्व कप में विराट ने मैदान पर सचिन का ऐसा अभिवादन किया कि लोग देखते रह गये। विराट भी सचिन को अपना भगवान मानते है इसलिये मौका मिलने के बाद वे उनका अभिवादन करना बिल्कुल भी चूकते नहीं है। टी-20 विश्वकप में विराट ने पाकिस्तान के खिलाफ अर्द्ध शतक ठोका  था।

भज्जी अंबाती से भिड़े 

हरभजन सिंह विवादों में तो रहे ही वहीं वे आईपीएल-9 में अपने साथी खिलाड़ी से भिड़ गये थे। हालांकि यह सब मिस फिल्ड के कारण हुआ था। भज्जी और अंबाती रायुडू के बीच भिड़ंत होने के बाद जमकर कहासुनी भी हो गई थी।

धोनी का ये फोटो...

टी-20 विश्वकप में महेन्द्र सिंह धोनी बांग्लादेश के खिलाफ रन आउट तो हुये लेकिन जिस तरह का फोटो सामने आया वह भूलाया नहीं जा सकेगा। मैच भारत की गिरफ्त से बाहर हो गया था, लेकिन उपर वाले का करिश्मा ऐसा हुआ कि मैच की जीत भारत की झोली में आ गई। 

पत्नियों का चेहरा पड़ा पीला

टी-20 विश्वकप के सेमिफाइनल में टीम इंडिया क्या हारी, खिलाड़ियों की पत्नियों का चेहरा पीला पड़ गया। जिस तरह से उनकी तस्वीरें सामने आई थी, वह कई दिनों तक सुर्खियां बंटोरते रही।

धोनी और उनके बाल

महेन्द्र सिंह धोनी भले ही वीआईपी श्रेणी के हो लेकिन उन्होंने क्रिकेट से ब्रेक के बीच साधारण तरीके से बाल कटवाये तो भी उनकी यह फोटो उनके चाहने वालों ने खूब पसंद की। फोटो सोशल मीडिया पर वायरल तो हुआ लेकिन कमेंट्स भी कुछ कम नहीं आये थे।

खिलाड़ियों के थिरके कदम 

2016 में टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद वेस्ट इंडीज क्रिकेटर्स के इस डांस ने सभी का दिल जीत लिया साथ ही इस दिन के खेल में काफी कुछ रोचक चीजें देखने को मिली। इनका ये डांस स्टाइल अाज के समय में काफी दर्शकों ने पसंद किया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -