दिल्ली के बाद यूपी में निकला 2000 का नकली नोट
दिल्ली के बाद यूपी में निकला 2000 का नकली नोट
Share:

शाहजहांपुर: जहां नोटबंदी को लेकर लोगों को मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है वहीं  एटीएम से नकली नोट मिलने से हड़कंप मचा हुआ है. 

बता दे कुछ दिन पहले ही दिल्ली में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एक एटीएम से नकली नोट मिलने से हड़कंप मच गया था. ये मामला अभी ठंडा ही नहीं हुआ था कि अब उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर के जलालाबाद थाना क्षेत्र में भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम से दो हजार रूपये का नकली नोट निकलने का मामला प्रकाश में आया है. 

पुलिस मामले की जांच कर रही है. कोतवाली प्रभारी निरीक्षक भरत गौतम ने आज बताया की कस्बा निवासी रितिक गुप्ता ने स्टेट बैंक के एटीएम से दस हजार रूपये निकाले थे.

एटीएम से दो दो हजार रूपये के पांच नोट निकले. उनमें दो हजार का एक नोट नकली निकला जो संभवत: कंप्यूटर से स्कैन करके एटीएम में डाला गया था. इस मामले की तहरीर थाने में दी गई है.

इस बीच स्टेट बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक आर बी त्रिवेदी ने बताया कि बैंकों में जो करेंसी जा रही है वह भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा भेजी हुई नई करेंसी ही होती है.

उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में यह कहना तो गलत होगा कि एटीएम से दो हजार रूपये का नकली नोट निकला. बहरहाल हम पूरे मामले की जांच करा रहे हैं.

और पढ़े-

40 रुपये में 100 रुपये के नकली नोट

नकली नोट बनाने वाले गिरोह की हो गई है पहचान

एक हजार रुपये का नोट लाने की योजना नहीं: दास

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -