कोरोना के बीच इस राज्य में मंडराया डेंगू का खतरा, अब तक मिल चुके 400 से अधिक मरीज
कोरोना के बीच इस राज्य में मंडराया डेंगू का खतरा, अब तक मिल चुके 400 से अधिक मरीज
Share:

भुवनेश्वर: कोरोना वायरस के बीच ओडिशा की राजधानी भुवनेश्‍वर में अब डेंगू का खतरा भी मंडराने लगा है. भुवनेश्‍वर में डेंगू के हर दिन लगभग 20 से 30 नए केस सामने आ रहे हैं. इस बीच, विपक्षी कांग्रेस और भाजपा भी ओडिशा की बीजू जनता दल (BJD) की सरकार पर निशाना साधने लगी है. दोनों पार्टियों ने राज्‍य प्रशासन पर भुवनेश्‍वर में डेंगू के प्रसार को रोकने में ‘नाकाम’ रहने का आरोप लगाया है. यहां पर अब डेंगू के 400 से ज्यादा केस हो चुके हैं.

विपक्षी पार्टियों का आरोप है कि राजधानी क्षेत्र में हर दिन डेंगू के करीब 20 नए मामले सामने आ रहे हैं. जबकि इस बीमारी से हर दिन एक मौत हो रही है. कांग्रेस के पूर्व MLA देबाशीष पटनायक ने आरोप लगाते हुए कहा कि राज्‍य प्रशासन डेंगू के खतरे से निपटने में नाकाम रहा है. डेंगू के साथ ही कोविड के मामलों में भी भुवनेश्‍वर, सूची में सबसे ऊपर है. उनका आरोप है क‍ि भुवनेश्‍वर के साथ ही पूरे राज्‍य में स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के पास इस बीमारी से निपटने की कोई योजना नहीं है.

पटनायक ने कहा क‍ि यह आश्चर्यजनक है कि डेंगू के रोगियों के लिए कोई विशेष वार्ड नहीं है. यहां तक ​​कि भुवनेश्वर के अस्पतालों में भी प्रशासन की तरफ से ऐसी व्‍यवस्‍था नहीं की गई है. BMC सूत्रों ने बताया है कि डेंगू के अधिकतर केस सैलाश्री विहार, चंद्रशेखरपुर, कल्पना क्षेत्र और कुछ अन्य विशिष्ट वार्डों से सामने आए हैं. अधिकारियों ने साफ-सफाई और घातक बीमारी के संबंध में लोगों में जागरूकता पैदा करने के लिए एक अभियान आरंभ किया है.

खुशी अरुण कुमार ने सामाजिक भ्रष्टाचार विरोधी विज्ञापन प्रतियोगिता में जीता पुरस्कार

फिर मंडराया कोरोना का ख़तरा, अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर 31 अगस्त तक लगी रोक

नवीकृत योजना के तहत मानसिक रूप से बीमार व्यक्तियों को बचाने के लिए शुरू किया अभियान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -