फिर मंडराया कोरोना का ख़तरा, अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर 31 अगस्त तक लगी रोक

नई दिल्ली:  कई देशों में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के जारी असर के मद्देनज़र केंद्र सरकार ने सभी कॉमर्श‍ियल इंटरनेशनल फ्लाइट पर लगी रोक को 31 अगस्त तक के लिए आगे बढ़ा दिया है. हलांकि, यह रोक कार्गो विमानों और नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA)  की अनुमति से चल रही स्पेशल फ्लाइट्स के लिए नहीं होगी. 

DGCA ने कहा है कि आवश्यक्ता पड़ने पर सक्षम अथॉरिटी द्वारा कुछ चुने हुए रूट पर निर्धारित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की अनुमति पहले की तरह दी जाती रहेगी. उल्लेखनीय है कि दूसरे देशों में फंसे लोगों को भारत लाने या भारत से विदेशी नागरिकों को उनके देश पहुंचाने के लिए निरंतर विशेष उड़ानें चलाई जा रही हैं. बता दें कि इसके पहले यह रोक 31 जुलाई तक लगाई गई थी, जो बीते शनिवार को ही समाप्त हो रही थी. कोविड के मामलों की तादाद में बीते कुछ दिनों में इजाफा हुआ है. इसे देखते हुए सरकार ने यह रोक 31 अगस्त तक बढ़ा दी है. 

गत वर्ष लॉकडाउन लगने के बाद से ही भारत में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के ऑपरेशन को रोक दिया गया था. इसके बाद से सरकार ने कई बार उड़ानों पर रोक लगाई है. हालांकि बाद में डोमेस्टिक फ्लाइट्स का संचालन शुरू कर दिया गया. खास एहतियात के साथ डोमेस्टिक सेक्टर में उड़ानों का संचालन किया जा रहा है. उड़ानों पर रोक से एविएशन सेक्टर की हालत खस्ता है और विमानन कंपनियों को बीते एक साल में भारी घाटा हुआ है.

अगस्त 2022 तक चालू होगा गोवा का नया हवाई अड्डा

लगातार 13वें दिन भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में राहत, जानिए आज का दाम

सीईए ने कहा- "जीएसटी दर संरचना का युक्तिकरण सरकार के एजेंडे में..."

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -