संसद की सुरक्षा में सेंध के केस में हिरासत में लिए गए 2 और संदिग्ध
संसद की सुरक्षा में सेंध के केस में हिरासत में लिए गए 2 और संदिग्ध
Share:

वर्ष 2001 में संसद पर हुए आतंकी हमले की बरसी वाले दिन नई संसद में दो लोगों ने स्मोक कलर अटैक कर दिया. इस केस  में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने दो और लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों पर इन आरोपियों के साथ मिले होने का शक है. इन दोनों से स्पेशल सेल की टीमें पूछताछ करने में लगी हुई है. ख़बरों का कहना है कि इन लोगों की पहचान महेश और कैलाश के रूप में हो चुकी है. इन पर आरोपियों के लिए लॉजिस्टिक सपोर्ट देने का  इल्जाम है. स्पेशल सेल की काउंटर इंटेलिजेंस यूनिट इन दोनों लोगों से पूछताछ कर रही है. महेश राजस्थान का रहने वाला है और ये भी भगत सिंह संगठन के साथ जुड़े हुए है. महेश भी संसद में हंगामा करने के मकसद से आने वाला था लेकिन किसी कारणवश उसे परिजनों ने रोक दिया था.

ललित झा ने पूछताछ में उगले महेश और कैलाश के नाम:  खबरों की माने तो दिल्ली से भाग कर ललित सीधा राजस्थान के अपने एक दोस्त महेश के यहां पहुंच गया. जहां महेश ने उसे कमरा दिलवाया होटल में. वहीं से वो निरंतर सारी चीजों पर नजर रख रहा था. जब उसे लगा कि पुलिस की कई टीमें उसकी तलाश में लगी है तो वो वापस दिल्ली आया और कल रात उसने दिल्ली पुलिस के सामने सरेंडर  भी कर दिया है.  जिसके उपरांत ललित झा ने स्पेशल सेल के अधिकारियों को पूरी कहानी सुनाई.

क्या है ललित झा की कहानी?: बता दें कि संसद में घुसने की तैयारी कई  माह पूर्व से की जा रही थी. संसद में एंट्री के लिए पास जरूरी था और वो नहीं मिल पा रहा था. आरोपियों ने अपने दोस्तों में सबसे पूछा था कि पास कौन अरेंज कर सकता है, इससे संसद के अंदर आराम से एंट्री मिल पाई है. इसके बाद मनोरंजन डी ने एंट्री पास का इंतजाम कराया और इस घटना को अंजाम दे दिया है. अब तक मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने जिन दो अन्य लोगों महेश और उसके एक साथी कैलाश को हिरासत में लिया है उसमें से महेश को भी मास्टरमाइंड कहा जा रहा है.

आखिरी टी20 मुकाबले में टीम इंडिया के जीतने के बाद भी हुई ड्रॉ हुई सीरीज

MP में ढेर हुआ 14 लाख का इनामी नक्सली, बड़ी वारदात को देने वाला था अंजाम

भारत के लोह पुरुष की पुण्यतिथि आज... श्रद्धांजलि देते हुए पीएम मोदी ने कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -