MP में ढेर हुआ 14 लाख का इनामी नक्सली, बड़ी वारदात को देने वाला था अंजाम
MP में ढेर हुआ 14 लाख का इनामी नक्सली, बड़ी वारदात को देने वाला था अंजाम
Share:

बालाघाट: मध्य प्रदेश की बालाघाट पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। बालाघाट पुलिस ने 14 लाख के इनामी नक्सली चैतु उर्फ मड़काम हिड़मा को मुठभेड़ में मार गिराया है। वह मलाजखंड दलम का एक्टिव सदस्य था तथा कई नक्सली वारदात में सम्मिलित था। मुठभेड़ मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ सीमा से लगे कान्हा नेशनल पार्क के सुपखार क्षेत्र में बुधवार-गुरुवार की दरमियानी रात लगभग 12 बजे हुई है। बालाघाट के थाना गढ़ी से सूपखर एरिया में मुखबिर से खबर प्राप्त हुई थी कि सूपखार के खमको दादर जंगल में 17 नक्सली इकट्ठा हुए हैं। वे किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं। 

सूचना के आधार पर हॉक फोर्स ने ऑपरेशन नक्सली आरम्भ किया। खमकोदादार के पास SOG मोतीनाला एवं नक्सली के बीच में मुठभेड़ हो गई। इस के चलते जवानों ने क्षेत्र को घेर लिया तथा नक्सलियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा। नक्सलियों ने हॉक फोर्स पर फायरिंग आरम्भ कर दी। जवाबी फायरिंग के पश्चात् वे भाग निकले। तलाशी अभियान में एक नक्सली का शव बरामद किया गया। उसकी पहचान चैतु उर्फ मड़काम हिड़मा बीजापुर क्षेत्र के तौर पर हुई है। नक्सली और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़ में कितने नक्सली थे इसकी खबर जुटाई जा रही है।

पुलिस ने जंगलों में सर्च अभियान तेज कर दिया है। बालाघाट एसपी समीर सौरभ ने जानकारी देते हुए बताया की पिछली रात मुखबिर से खबर प्राप्त हुई थी कि नक्सली बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए जंगल में छुपे हुए हैं। पुलिस ने घेराबंदी करते हुए नक्सली को पकड़ने की कोशिश की मगर दोनों तरफ की गोलीबारी में चली गोलियों से 25 वर्षीय चैतु की मौत हो गई। चैतु छत्तीसगढ़ के बीजापुर का रहने वाला था। पुलिस कई दिन से उसकी तलाश में थी। उन्होंने दावा किया कि पुलिस की इस कार्रवाई से नक्सली बैकफुट पर हैं। घटनास्थल से हथियार भी बरामद किए गए हैं। इन्हें बरामद कर लिया गया है।

भारत के लोह पुरुष की पुण्यतिथि आज... श्रद्धांजलि देते हुए पीएम मोदी ने कही ये बात

सरदार वल्लभ भाई पटेल के ये अनमोल विचार बदल देंगे आपकी सोच

Z+ की सुरक्षा में रहेंगे MP के नए CM मोहन यादव, इर्द-गिर्द रहेंगे 20 से ज्यादा NSG कमांडो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -