आखिरी टी20 मुकाबले में टीम इंडिया के जीतने के बाद भी हुई ड्रॉ हुई सीरीज
आखिरी टी20 मुकाबले में टीम इंडिया के जीतने के बाद भी हुई ड्रॉ हुई सीरीज
Share:

कप्तान सूर्यकुमार यादव के शतक के बाद कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव के पांच विकेट की सहायता से इंडिया ने गुरुवार को तीसरे और अंतिम टी20 क्रिकेट मैच में दक्षिण अफ्रीका को 106 रन से मात देकर  श्रृंखला 1 . 1 से बराबर कर ली. पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई इंडियन टीम ने 7 विकेट पर 201 रन बनाये. सूर्यकुमार ने 56 गेंद में 7 चौकों और 8 छक्कों की सहायता से 100 रन बनाये जो उनका चौथा टी20 शतक है. वहीं युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने 41 गेंद में 60 रन जड़े. दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 112 रन की साझेदारी की. जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 13 . 5 ओवर में 95 रन पर आउट हुई.

बता दें कि कुलदीप (Kuldeep Yadav Five Wicket Hall vs SA) ने 2.5 ओवर में 17 रन देकर पांच विकेट लिये इसमें 14वें ओवर में लिये गए 3 विकेट शामिल हैं. रविंद्र जडेजा को दो जबकि तेज गेंदबाज मुकेश कुमार और अर्शदीप सिंह को एक एक विकेट हासिल हुए. दक्षिण अफ्रीका के लिये डेविड मिलर ने सर्वाधिक 35 जबकि कप्तान एडेन मार्कराम ने 25 रन चटकाए. उनके अलावा डोनोवेन फेरेइरा (12) ही दोहरे अंक तक पहुंच सके.

शुभमन गिल और जायसवाल ने पारी का आगाज करते हुए 14 गेंद में ही 29 रन जोड़ लिये लेकिन बायें हाथ के स्पिनर केशव महाराज ने इस साझेदारी को आगे नहीं बढ़ने दिया. उन्होंने 2 गेंद में दो विकेट लेकर गिल और तिलक वर्मा को पवेलियन भेजा. पावरप्ले के उपरांत  इंडिया का स्कोर दो विकेट पर 62 रन था. अगले चार ओवर में 25 रन ही बने और दस ओवर के बाद स्कोर दो विकेट पर 87 रन था. इसके बाद दोनों ने आक्रामक तेवर अख्तियार कर लिये.

सूर्यकुमार ने दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों को मैदान के चारों ओर शॉट खेल गए. तेज गेंदबाज एंडिले फेलुकवायो की उन्होंने सबसे अधिक धुनाई की. उन्होंने फेलुकवायो के 13वें ओवर में 22 रन निकाले इसमें 3 छक्के और एक चौका शामिल था. उन्होंने छक्के के साथ अपना अर्धशतक पूरा किया. जायसवाल ने भी लिजाड विलियम्स को मिडविकेट पर 6 लगाया. वह कलाई के स्पिनर तबरेज शम्सी को लांग आफ पर ऊंचा शॉट खेलने के प्रयास में रीजा हेंड्रिक्स को कैच दे दिया.

सूर्यकुमार ने विलियम्स की गेंद पर दो रन लेकर अपना शतक भी पूरा कर लिया. इसके तुरंत बाद वह विलियम्स की गेंद पर सीमारेखा पर मैथ्यू ब्रीज्के को कैच देकर लौटे. डरबन में श्रृंखला का पहला मैच बारिश की भेट हो गया था जबकि गक्बेरहा में दक्षिण अफ्रीका ने दूसरा मैच पांच विकेट से जीत लिया था. अब दोनों टीमें एक दिवसीय श्रृंखला खेलेंगी जिसका पहला मैच 17 दिसंबर को वांडरर्स पर ही होने वाला है.

ICC T20 बल्लेबाज़ों की रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचे सूर्यकुमार यादव

Ind Vs Sa: भारत ने बनाए 180 रन, लेकिन 152 बनाकर ही 5 विकेट से जीत गया अफ्रीका

आज दूसरे T20 में अफ्रीका से भिड़ेगा भारत, बारिश में धुल गया था पहला मैच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -