फर्जी मुठभेड़ मामले में दो महिला IPS बर्खास्त
फर्जी मुठभेड़ मामले में दो महिला IPS  बर्खास्त
Share:

नई दिल्ली : केंद्रीय गृहमंत्रालय ने वर्ष 1991 और वर्ष 1993 बैच की दो महिला भारतीय पुलिस सेवा अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया है। दरअसल इन महिला पुलिस अधिकारियों पर आरोप है कि इन लोगों ने बेलूर गाजियाबाद जिले के भोजपुर में फर्जी मुठभेड़ को अंजाम दिया था। 1996 में पुलिस ने 4 लोगों को मार दिया था। इन अधिकारियों में एक ज्योति बेलूर है जो कि 1991 बैच की अधिकारी हैं तो दूसरी ओर लुई फर्नांडीस वर्ष 1996 बैच की अधिकारी हैं।

दोनों पर आरोप था कि इन्होंने फर्जी मुठभेड़ को अंजाम दिया। इस मामले में न्यायालय ने अन्य पुलिसकर्मियों को भी ही सजा सुनाई। हालांकि बेलूर फरार हैं और उनकी धरपकड़ के लिए सीबीआई न्यायालय ने विशेष टीम के गठन का आदेश दिया है। गौरतलब है कि सीबीआई ने फर्जी मुठभेड़ को लेकर जांच की थी जिसमें एक युवक जसवीर को गोली मारी गई थी। उसके शरीर में गोली पाई गई थी और वह गोली वेलूर के सर्विस रिवाॅल्वर से चलाई गई बताई गई थी।

गौरतलब है कि उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद क्षेत्र के भोजपुर में 4 युवाओं को एनकाउंटर में मार दिया गया था मगर यह एनकाउंटर फर्जी था। ऐसे में इन अधिकारियों पर आरोप लगे कि इन्होंने फर्जी मुठभेड़ को अंजाम दिया। माना यह जा रहा है कि बेलूर ब्रिटेन में किताब लिख रही है, जबकि फर्नांडीज़ वर्ष 2005 से ही अमेरिका में रह रही थीं और अपनी नौकरी पर नहीं गई थीं।

Video: मोबाईल को लेकर महिलाओं ने शो रूम में की तोड़फोड़ और मारपीट

अबूझमाड़ में 7 नक्सलियों की मुठभेड़ में मौत

क्राइम शो देखकर दिया वारदात को अंजाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -