वेस्ट गारो हिल्स में 2 तात्कालिक विस्फोटक उपकरण हुआ बरामद
वेस्ट गारो हिल्स में 2 तात्कालिक विस्फोटक उपकरण हुआ बरामद
Share:

मेघालय: एक संयुक्त आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए, मेघालय पुलिस और सीआरपीएफ ने मेघालय के वेस्ट गारो हिल्स में दो इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी), 3.25 किलोग्राम क्लास II विस्फोटक और 3 डेटोनेटर बरामद किए। विस्फोटक पदार्थ अधिनियम, 1908 की धारा 5 के तहत तिकरीकिला पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है और जांच जारी है, ”विवेकानंद सिंह राठौर, पुलिस अधीक्षक, डब्ल्यूजीएच, ने आतंकवादियों की संलिप्तता से इनकार किया।
 
इससे पहले बजली पुलिस ने असम गण परिषद के नेता व शिक्षाविद् डॉ. रंजीत डेका के घर पर पेट्रोल बम हमले के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया था. युवक की पहचान बजली जिले के पाठशाला कस्बे के 24 वर्षीय मिंटू अली के रूप में हुई है। गौरतलब है कि मिंटू ने 7 अगस्त की रात करीब 9 बजे डेका के घर पर कथित तौर पर पेट्रोल बम फेंके थे. डेका ने असम विधानसभा का पिछला चुनाव अगप के टिकट पर भबनीपुर निर्वाचन क्षेत्र से लड़ा था। वह यहां एक प्रतिष्ठित निजी शिक्षण संस्थान 'अनुंदोरम बरुआ अकादमी' चलाते हैं।

घटना के वक्त डेका के परिवार के सदस्य घर में मौजूद थे। घटना के करीब 30 मिनट बाद मिंटू ने डेका की पत्नी को उसके मोबाइल फोन पर धमकी दी। संख्या का अभी पता नहीं चला है। बजली एसपी (पुलिस अधीक्षक), धर्मेंद्र दास ने द सेंटिनल को बताया, “उनके धमकी भरे कॉलों ने हमें उस जगह का सुराग दिया जहां हमने उन्हें खोजा था। मिंटू अली के घर से एक लैपटॉप और 13 मोबाइल फोन सेट बरामद किए गए।  

'गोल्डन बॉय' नीरज चोपड़ा का एक और सपना हुआ पूरा, खुद ट्वीट कर दी जानकारी

कोरोना के कारण रद्द हुआ भारत-इंग्लैंड टेस्ट, क्या टीम इंडिया ने नहीं किया 'प्रोटोकॉल' का पालन ?

जानिए कौन थे लाला अमरनाथ, जिसने टेस्ट क्रिकेट में रोशन किया भारत का नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -