याकूब की फांसी रोकने के लिए आगे आया बाॅलीवुड
याकूब की फांसी रोकने के लिए आगे आया बाॅलीवुड
Share:

नई दिल्ली : वर्ष 1993 के मुंबई बम धमाकों के मामले में दोषी करार दिए गए याकूब मेमन की फांसी की सज़ा को लेकर 291 लोगों ने हाल ही में राष्ट्रपति से फांसी की सज़ा पर रोक लगाने की अपील की है। याकूब की फांसी के फैसले को बदले जाने को लेकर जिन लोगों ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से अपील की है उनमें लोकप्रिय अभिभाषक राम जेठमलानी, वाम मोर्चे के नेता सीताराम येचुरी, सीपीएम के पूर्व महासचिव प्रकाश करात और वृंदा करात शामिल हैं। 

याकूब मेमन की फांसी की सज़ा को रोकने की मांग करने वालों में भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा भी शामिल हैं। ऐसे करीब 291 लोगों ने राष्ट्रपति के समक्ष याकूब को राहत देने की मांग की है। तो दूसरी ओर बाॅलीवुड हस्तियों ने भी याकूब की फांसी को रोकने की मांग की है। 

मिली जानकारी के अनुसार बाॅलीवुड की हस्तियों नसीरूद्दीन शाह, महेश भट्ट आदि ने याकूब की फांसी का विरोध किया है।मामले में यह बात भी सामने आ रही है कि अधिकांश लोगों का मत है कि याकूब की सज़ा को फांसी की सज़ा से परिवर्तित कर किसी और सज़ा में बदल दिया जाए। दूसरी ओर भाजपा के नेताओं द्वारा याकूब मेमन की फांसी की सज़ा का समर्थन किया गया है। दूसरी ओर लोकप्रिय अभिभाषक उज्जवल निकम ने कहा है कि याकूब मेमन द्वारा न्यायालय में आत्मसमर्पण भी कर दिया गया हो मगर उसका अपराध गंभीर है। उल्लेखनीय है कि इस मामले में आज सुनवाई होना है। 

याकूब की ओर से जहां महाराष्ट्र के राज्यपाल की ओर दया याचिका प्रेषित की गई थी वहीं उन्होंने सुप्रीम कोर्ट द्वारा अपनी क्युरिटिव पिटिशन खारिज कर दिए जाने के बाद सुप्रीम कोर्ट में फिर से पुनर्विचार याचिका दायर की थी। जिस पर आज सुनवाई होनी है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -