अफ़ग़ानिस्तान में प्रकृति का प्रकोप, भारी बर्फ़बारी और बारिश से 19 लोगों की मौत
अफ़ग़ानिस्तान में प्रकृति का प्रकोप, भारी बर्फ़बारी और बारिश से 19 लोगों की मौत
Share:

काबुल: अफगानिस्तान के दक्षिण और पश्चिम हिस्से में बीते 24 घंटों में भारी बर्फबारी और बाढ़ की वजह से कम से कम 19 लोग मारे गए और 16 अन्य जख्मी हो गए. देश के राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन मंत्रालय के एक प्रवक्ता तमीम अजीमी ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि भारी बर्फबारी शनिवार को आरंभ हुई और देश के 34 प्रांतों में से कम से कम 21 में जारी रहने के आसार हैं, जबकि बाकी क्षेत्रों में भारी बारिश होने की आशंका है, खास तौर पर दक्षिण में.

स्थानीय सरकार के प्रवक्ता बहीर अहमदी ने बताया है कि दक्षिण कंधार प्रांत में बाढ़ की वजह से घरों की छत ढह जाने से हुए हादसों में आठ लोगों की मौत हो गई है. मृतकों में चार महिलाएं, तीन बच्चे और एक पुरुष शामिल हैं. अन्य 13 ग्रामीण घायल बताए जा रहे हैं. स्थानीय सरकार ने इस क्षेत्र में मानवीय सहायता पर चर्चा करने के लिए एक आपात मीटिंग की. पड़ोसी हेलमंद प्रांत में एक अलग घटना में, बाढ़ की वजह से तीन ग्रामीणों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए.

पश्चिमी प्रांत हेरात के अधिकारियों ने कहा है कि आद्रास्कान, एनजिल और शिन्दांड में भारी बारिश की वजह से घरों की छत गिरने के तीन अलग-अलग मामलों में आठ लोग मारे गए . हेरात के गवर्नर के प्रवक्ता जैलानी फरहाद ने मीडिया को बताया कि, "राजधानी और हेरात और अन्य प्रांतों के बीच कुछ जिलों में भारी बर्फबारी की वजह से फिलहाल सभी सड़कें और राजमार्ग बंद हैं."

चंदा कोचर से बोनस के 12 करोड़ वापस लेना चाहता है ICICI, हाई कोर्ट में लगाई याचिका

नमाज पढ़ने के दौरान भाजपा नेता एके नजीर पर हुआ हमला, BJP ने लेफ्ट पर लगाया आरोप

शेयर बाजार में जोरदार तेजी, नई ऊंचाई पर पहुंचे सेंसेक्स और निफ़्टी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -