शेयर बाजार में जोरदार तेजी, नई ऊंचाई पर पहुंचे सेंसेक्स और निफ़्टी
शेयर बाजार में जोरदार तेजी, नई ऊंचाई पर पहुंचे सेंसेक्स और निफ़्टी
Share:

मुंबई: सप्ताह के पहले कारोबारी दिन सोमवार को सुबह से ही रुपये की मजबूती और अंतरराष्ट्रीय बाजार में हलचल के बाद मुख्य संवेदी सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी में बड़ा उछाल देखा गया और दोनों सूचकांक नई ऊंचाई पर चले गए. प्रारंभिक कारोबार के दौरान सेंसेक्स लगभग 300 अंक उछला और निफ्टी फिर नई ऊंचाई को छूने के बाद 12,300 के ऊपर कारोबार कर रहा था.

सुबह 9.50 बजे सेंसेक्स बीते सत्र से 219.16 अंकों यानी 0.53 फीसदी की मजबूती के साथ 41,818.88 पर कारोबार कर रहा था. वहीं, निफ्टी 59.45 अंकों यानी 0.49 फीसदी की बढ़त के साथ 12,316.25 पर बना हुआ था. इससे पहले बंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) के 30 शेयरों पर आधारित मुख्य संवेदी सूचकांक सेंसेक्स सुबह नौ बजे पिछले के मुकाबले 188.49 अंकों की मजबूती के साथ 41,788.21 पर खुला और 41,893.41 के स्तर तक गया, जोकि अब तक का सबसे ऊंचा स्तर है.

बाजार खुलने के साथ ही बैंक निफ्टी में जबरदस्त तेजी देखी गई. वहीं इनफोसिस तक़रीबन 03 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार कर रहा था. इनफोसिस के मजबूत परिणाम, बेहतर गाइडेंस और आडिट कमेटी की तरफ से क्लियरेंस मिलने के चलते इस शेयर में बढ़त देखी जा रही है. इस शेयर के प्रति निवेशकों का यकीन बढ़ा है. भारतीय इंफ्राटेल, टाटा स्टील और सन फार्मा में भी बढ़त देखी गई. वहीं यस बैंकों के शेयर में सबसे अधिक गिरावट देखी गई. 

सोने-चांदी के दामों में आई जोरदार गिरावट, जानिए कितने गिर गए रेट

नुस्ली वाडिया ने मानी SC की सलाह, रतन टाटा के खिलाफ दायर मानहानि का मुकदमा लिया वापस

Budget 2020: Real Estate सेक्टर को मंदी से बाहर निकलने की है पूरी तैयारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -