संघर्षविराम का ऐलान किये जाने के कुछ घंटे बाद ही तालिबान ने खेला खूनी खेल
संघर्षविराम का ऐलान किये जाने के कुछ घंटे बाद ही तालिबान ने खेला खूनी खेल
Share:

शनिवार को अफगानिस्तान में तालिबान द्वारा किए गए हमले में 19 सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई, जबकि कई पुलिस कर्मी घायल भी बताए जा रहे है. एक न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक तालिबानी आतंकियों ने सैन्य बेस पर हमला किया. अचानक हुए इस हमले में 19 पुलिसकर्मी शहीद हो गए. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कुछ ही घंटों पहले ईद के मौके पर अफगानिस्तान सरकार द्वारा सीजफायर के ऐलान की घोषणा की थी. हालांकि तालिबान ने सीजफायर का उन्लंघन कतरे हुए इस बड़ी घटना को अंजाम दिया है.

अफगान सरकार ने सैकड़ों धार्मिक विद्वानों द्वारा जारी एक ऐतिहासिक निर्णय की प्रतिक्रिया में तालिबान के साथ आठ दिवसीय संघर्षविराम का ऐलान किया था. राष्ट्रपति मोहम्मद अशरफ गनी ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि 'संघर्षविराम रमजान के 27वें दिन (13 जून) से शुरू होकर ईद उल फितर के पांचवें दिन तक जारी रहेगा'.

एक न्यूज एजेंसी ने राष्ट्रपति गनी के हवाले से कहा गया कि, 'संघर्षविराम की घोषणा के साथ, हम अफगान सरकार की मजबूती और अफगान संकट के शांतिपूर्ण हल पर लोगों की इच्छा को दिखाना चाहते हैं'. उन्होंने कहा, 'यह संघर्षविराम तालिबान के लिए एक अवसर है ताकि वह आत्मनिरीक्षण करे कि उसके हिंसक अभियान दिल और दिमाग नहीं जीत रहे हैं बल्कि अफगान लोगों को उससे दूर कर रहे हैं.'

 

ये हैं दुनिया के सबसे पुराने शहर, भारत का एक भी नहीं...

सीरिया: रूसी लड़ाकू विमानों की बमबारी में 44 नागरिकों की मौत

सिंगापुर पहुँचते ही गिरफ्तार हुए किम जोंग उन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -