सीरिया: रूसी लड़ाकू विमानों की बमबारी में 44 नागरिकों की मौत
सीरिया: रूसी लड़ाकू विमानों की बमबारी में 44 नागरिकों की मौत
Share:

सीरिया में विद्रोही रिहायशी इलाके में रूसी लड़ाकू विमानों की बमबारी में 44 नागरिकों की मौत हो गई. मरने वालों में छह बच्चे भी शामिल है. मानव अधिकारों पर सीरिया निगरानी विभाग ने कहा कि हमला बृहस्पतिवार देर रात इदलिब प्रांत के जरदाना क्षेत्र में हुआ. हालांकि रूसी रक्षा मंत्रालय ने इस रिपोर्ट को बेबुनियाद बताया है. उसका कहना है जरदाना में रूसी हवाई हमले की रिपोर्ट सही नहीं है. जरदाना पर इस्लामिक विद्रोहियों का कब्जा है और आतंकी संगठन अल कायदा के सहयोगी हयात तररीर अल शाम की यहां मौजूदगी है. 

बता दें की हाल ही में सीरिया की सेना ने एक ताजा बयान में कहा है कि इसने इस्लामिक स्टेट संगठन को खदेड़ कर राजधानी दमिश्क और इसके बाहरी इलाके को पूरी तरह से सुरक्षित कर अपने कब्जे में ले लिया है. एक सैन्य प्रवक्ता ने बताया, ‘‘सीरिया की सेना ने दमिश्क, इसके बाहरी इलाकों और आसपास के शहरों के पूरी तरह से सुरक्षित होने की आज घोषणा की.’’ 

सीरिया की सेना की इस कामयाबी को देश के सात साल के युद्ध में एक बड़ी कामयाबी माना जा रहा है. इसके साथ ही अधिकारी ने बताया कि फलस्तीनी शरणार्थी शिविर यारमुक को आईएस के कब्जे से मुक्त कराने सहित दमिश्क के दक्षिणी हिस्से पर सैनिकों के नियंत्रण करने के बाद यह घटनाक्रम हुआ. 

 

सिंगापुर पहुँचते ही गिरफ्तार हुए किम जोंग उन

एक कबूतर पर लूटा दी इस शख्स ने अपनी दौलत

फीफा 2018: महाकुम्भ से चंद रोज पहले ब्राजील को सबसे बड़ा झटका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -