चंडीगढ़ एयरपोर्ट से मिली 18 किलों सोने की ईंटें, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश
चंडीगढ़ एयरपोर्ट से मिली 18 किलों सोने की ईंटें, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश
Share:

चंडीगढ़: कस्टम विभाग ने बड़ा एक्शन लेते हुए चंडीगढ़ हवाई अड्डे में एक यात्री से 10.28 करोड़ रुपए का सोना बरामद किया है. मामला शहीद भगत सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट का है, जहां से एक शख्स को अरेस्ट भी कर लिया गया है. उसके पास से एक किलो की 18 सोने की ईंटे मिली है. यानी कस्टम विभाग ने शख्स के पास से 18 किलो सोना बरामद किया है, जिसका मूल्य 10.28 करोड़ रुपए बताया जा रहा है.

रिपोर्ट के अनुसार, ये यात्री इंडिगो के विमान से दुबई से चंडीगढ़ पहुंचा था. शख्स को मुसाफिरों की प्रोफाइलिंग के आधार पर पकड़ा गया है. अधिकारियों ने जानकारी दी है कि यात्री को अरेस्ट करने के साथ ही सोने की ईंटो को भी सीमा शुल्क अधिनियम की धारा 110 के तहत जब्त कर लिया गया है. यात्री के खिलाफ छानबीन भी शुरू कर दी गई है. कस्टम आयुक्त वृंदाबा गुहिल ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि 3 मार्च को दुंबई-चंडीगढ़ की इंडिगो फ्लाइट क्रमांक 6E56 शहीद भगतसिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी थी. हवाई अड्डे पर पहले से तैनात कस्टम अधिकारियों ने यात्रियों की सूची में से 30 साल के एक यात्री को जांच के लिए पहले से चिन्हित कर रखा था.

जैसे ही यात्री एयरपोर्ट के भीतर घुसा, अधिकारियों ने फ़ौरन उसके बैग खंगालकर 18 सोने की ईंटे बरामद कर ली. गोहिल ने यह भी कहा कि, प्रतिबंधित सोना एक छोटे से बैग में पैक किया गया था, जिसे यात्री ने बैगेज कन्वेयर बेल्ट से इकट्ठा करने के बाद शातिर तरीके से अपने चेक-इन बैग में से एक में डाल दिया.

स्कूल में छात्राओं के साथ की गंदी हरकत, पादरी-प्रिंसिपल और नन पर FIR

क्या आप भी करते है मैट्रिमोनी साइट का इस्तेमाल? तो जरूर पढ़ ले ये खबर

लव मैरिज के बाद पति ने कर दी पत्नी की हत्या, मामला जानकर चौंक जाएंगे आप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -