पाकिस्तान में ट्रेनों की भिड़ंत, 17 की दर्दनाक मौत

कराची :  गुरूवार की सुबह यहां दो ट्रेनों में जोरदार भिड़ंत होेने के कारण कम से कम 17 से अधिक लोगों की मौत होने संबंधी जानकारी प्राप्त हुई है। इसके साथ ही 50 से अधिक लोग बुरी तरह से घायल हो गये है। ट्रेन दुर्घटना गद्दाफी शहर में होना बताया गया है।

दुर्घटना के तुरंत बाद ही बचाव दल के सदस्य मौके पर पहुंच गये थे और बचाव कार्य शुरू किया गया। बताया गया है कि गुरूवार की सुबह फरीद एक्सप्रेस जुमागोठ स्टेशन पर खड़ी हुई थी तभी सामने से आ रही जकारिया एक्सप्रेस फरीद एक्सप्रेस से जा भिड़ी। पाकिस्तानी खबरिया चैनल जियो न्यूज ने बताया है कि स्टेशन पर खड़ी ट्रेन के साथ ही लाल सिग्नल भी जल रहा था, बावजूद इसके जकारिया एक्सप्रेस के चालक ने न तो सिग्नल को ही देखा और न ही उसने फरीद एक्सप्रेस चालक द्वारा रूकने के लिये किये गये इशारे को देखना ही उचित समझा।

पुलिस के अनुसार घायलों को अस्पताल भेज दिया गया है जबकि शवों को पोस्टमार्टम कराकर, उनके परिजनों की खोज का सिलसिला शुरू कर दिया गया है। फिलहाल रेलवे मंत्रालय ने जांच के आदेश दे दिये है वहीं रेल मंत्राल ख्वाजा साद रफीक ने मृतकों के परिजनों को दस लाख रूपये बतौर मुआवजा देने का ऐलान किया है।

दो ट्रेनों में आमने-सामने से टक्कर, 22 लोगों की मौत : इटली 

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -