मोदी ने 'मन की बात' में कहा खादी की एक ड्रेस जरूर खरीदें...
मोदी ने 'मन की बात' में कहा खादी की एक ड्रेस जरूर खरीदें...
Share:

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 31 तारीख यानि रविवार को 16th बार रेडियो पर 'मन की बात' कार्यक्रम को संबोधित किया. अपनी 'मन की बात' कार्यक्रम में मोदी ने दोहराया कि कल हिंदुस्तान ने महात्मा गांधी कि पुण्यतिथि मनाई व मैने भी गांधी जी को अपनी और से श्रद्धांजलि अर्पित की. मोदी ने कहा की गांधी जी की पुण्यतिथि 30 जनवरी को हर साल लोग दो मिनट तक मौन रखें। प्रधानमंत्री ने 'मन की बात' कार्यक्रम में अपने बयान में कहा कि सरकार खादी को बढ़ावा दे रही है।

इसके लिए एक ड्रेस जरूर खरीदें. मोदी ने कहा कि 2016 की पहली मन की बात है। नई बात बताने की इच्छा होती है। मोदी ने सर्वप्रथम शहीदों और बापू को श्रद्धांजलि दी. मोदी ने कहा हम सब एक साथ चलें, एक साथ बोले यही हमारी ताकत है। सरदार पटेल ने कहा था, हिंदुस्तान की अहिंसा और आजादी खादी में है। खादी में करोड़ों लोगों को रोजगार देने की ताकत है। रेलवे समेत कई मिनिस्ट्री ने खादी को बढ़ावा देने के लिए इनिशिएटिव लिए हैं। महात्मा गांधी भी टेक्नोलॉजी के अपग्रेडेशन के लिए तैयार थे।

राजस्थान के दौसा जिले से गीता देवी ने सोलर चरखे के यूज की बात लिखी है। देशवासी अपने कपड़ों में एक खादी का कपड़ा जरूर रखें। हरियाणा और गुजरात ने गांव की सबसे पढ़ी-लिखी बेटी को महत्व दिया। दोनों राज्यों को बधाई, बेटियों को रिपब्लिक डे पर तिरंगा फहराने का मौका दिया। नई बीमा योजना में फसल कटने के बाद 15 दिन तक योजना का लाभ मिलेगा। देश के लोग किसानों पर फसल बीमा योजना का प्रचार करें।       

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -