हर दिन 1.5GB डाटा...अनलिमिटेड कॉल्स और भी बहुत कुछ, लेकिन Jio और Airtel में बेस्ट कौन
हर दिन 1.5GB डाटा...अनलिमिटेड कॉल्स और भी बहुत कुछ, लेकिन Jio और Airtel में बेस्ट कौन
Share:

रिलायंस Jio, Airtel, Vi और BSNL अपने ग्राहकों के लिए कई डेटी डेटा प्रीपेड प्लान को लॉन्च कर देती है। यूजर्स को ऐसे प्लान्स की भी जरूरत होती है जो न केवल सस्ते हों बल्कि लंबी वैधता अवधि के साथ मिलते हो। सबसे पॉपुलर प्रीपेड प्लान के बारें में बात की जाए तो प्रतिदिन 1।5GB वाला प्लान सबसे पहले सामने आता है। बाजार के दो प्रमुख खिलाड़ी Airtel और Jio लगभग समान 1।5GB डेली डेटा प्लान पेश करते हैं लेकिन लाभ और ऑफर अलग-अलग हैं।  तो चलिए जानते है।।।।

Jio का 56 दिन वाला प्लान: Jio एक मिड-टर्म 1।5GB डेली डेटा प्रीपेड प्लान भी लॉन्च किया जा चुका है। यूजर प्रीपेड प्लान प्राप्त कर सकते हैं इसका मूल्य 479 रुपये है और 56 दिनों की वैधता अवधि के लिए 1।5GB / दिन प्रदान कर रहा है। यह प्लान अनलिमिटेड वॉयस कॉल और 100 SMS / दिन के साथ-साथ Jio एप्लिकेशन तक पहुंच के साथ दिया जा रहा है। Jio एप्लिकेशन में Jio Cinema, Jio TV और कुछ और शामिल हैं।

Airtel का 56 दिन वाला प्लान: दूसरी ओर, एयरटेल का मिड-टर्म प्लान मूल्य के मामले में Jio की तरह ही है। एयरटेल एक प्रीपेड प्लान पेश कर रहा है जिसका मूल्य 479 रुपये है और 56 दिनों की वैधता अवधि के लिए 1।5GB / दिन प्रदान कर रहा है। यह प्लान अनलिमिटेड वॉयस कॉल और 100 SMS / दिन के साथ-साथ मोबाइल एडिशन अमेजन प्राइम वीडियो फ्री ट्रायल और कुछ अन्य लाभों के साथ दिया जा रहा है।

Jio का प्लान क्यों है शानदार: भले ही ऐसा लग सकता है कि दोनों टेलीकॉम कंपनियों की प्लान्स के मूल्य के बराबर ही है, यह वास्तव में भिन्न है क्योंकि Jio का 1।5GB प्लान इसके JioMart महा कैशबैक ऑफर के अंतर्गत दिया जा रहा है जो यूजर्स को प्लान पर 20% की छूट देती है। इस प्रकार Jio का प्रीपेड प्लान वास्तव में Airtel की तुलना में थोड़ा सस्ता होने वाला है।

ओडिशा के मुख्यमंत्री ने नए मंत्रियों को पार्टी को जमीनी स्तर पर मजबूत करने का आग्रह किया

मोटोरोला के इस स्मार्टफोन की जल्द होगी लॉन्चिंग

भारत में लॉन्च होने से पहले ही शुरू हो गई Google Pixel 6 की बिक्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -