इंदौर में बैंक गारंटी के नाम पर 150 करोड़ का घोटाला, पंजाब एंड सिंध बैंक पर EOW की रेड

भोपाल: मध्य प्रदेश के इंदौर में स्थित पंजाब एंड सिंध बैंक पर बुधवार शाम को जब इकोनॉमिक ऑफेंस विंग (EOW) की रेड पड़ी, तो सब दंग रह गए. अब सामने आया है कि मामला शराब माफियाओं और ठेकेदारों से संबंधित है, जिसमें बैंक गारंटी के नाम पर करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी हुई है. इसमें बैंक अधिकारियों पर ठेकेदारों को फायदा पहुंचाने का आरोप है.

EOW को अधूरे डाक्यूमेंट्स पर बैंक गारंटी की जानकारी मिली थी, इसमें पंजाब एंड सिंध बैंक के अधिकारियों की सांठगांठ का शक है. इकोनॉमिक ऑफेंस विंग को संदेह है कि 150 करोड़ रुपये का बैंक घोटाला हुआ है. इसके लिए ही बुधवार को पंजाब एंड सिंध बैंक के राजबाड़ा स्थित ऑफिस पर रेड मारी गई थी.  शराब ठेकों के लिए प्रति वर्ष फरवरी में बोली लगती है. इसके लिए बोली से पहले प्रत्येक ठेकेदार को 12 प्रतिशत की बैंक गारंटी देनी होती है और शेष राशि किस्तों के जमा करनी होती है. किन्तु शराब ठेकेदारों ने अधूरे दस्तावेजों के आधार पर गारंटी लेकर ठेके ले लिए जिसके बाद कई सवाल उठे और शिकायत EOW तक पहुंच गई. 

शराब सिंडीकेट से जुड़े अधिकांश ठेकेदारों के खाते, पंजाब एंड सिंध बैंक की राजबाड़ा ब्रांच में हैं. शिकायत ये है कि बैंक द्वारा कई मामलों में बिना प्रॉपर्टी की जांच किए क्षमता से अधिक बैंक गारंटी दे दी गई.

व्हेल की उल्टी बेचने की कोशिश में 3 तस्कर गिरफ्तार, 1 करोड़ से अधिक है दाम

बलात्कार नहीं कर पाया, तो करोड़पति के बेटे ने युवती को 10वीं मंजिल से फेंका, मौत

बिहार: पेड़ से लटका मिला प्रेमी युगल का शव, हत्या की आशंका

 

Most Popular

- Sponsored Advert -