15 लोगों ने मिलकर पति के सामने ही पत्नी को उतारा मौत के घाट, मामला जानकर काँप उठेगी रूह
15 लोगों ने मिलकर पति के सामने ही पत्नी को उतारा मौत के घाट, मामला जानकर काँप उठेगी रूह
Share:

गुमला: झारखंड से एक हैरतंअगेज घटना सामने आई है यहाँ डायन बिसाही के शक में एक और महिला का क़त्ल कर दिया गया। मृतिका की पहचान गुमला के सिसई थानाक्षेत्र अंतर्गत नगर चडरीटोली गांव निवासी 55 वर्षीय सालो देवी के तौर पर की गई है। घटना के बारे में बताया जा रहा है कि पहले तो कम से कम 15 व्यक्तियों की भीड़ ने सालों की बेरहमी से पिटाई कर दी तथा फिर टांगी से काटकर उसकी जान ले ली। अपराधियों ने सालो के पति आद लोहरा, बहन सबिता एवं ननद लक्ष्मी पर भी तेज धारदार हथियार से हमला किया। तीनों की हालत नाजुक है। खबर मिलने पर पहुंची पुलिस घटना की छानबीन में जुट गई है। अपराधी फरार हैं। बताया जा रहा है कि गांव के लोगों की भीड़ जमा हो गई तो अपराधी भाग निकले अन्यथा तीनों चोटिल व्यक्तियों को भी मार डालते। 

चोटिल व्यक्तियों को रेफरल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने मामले में 2 महिलाओं समेत कुल 9 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। मृतका की बहन सबिता की शिकायत पर पुलिस ने सिसई थाना में निरंजन उर्फ रंजन उरांव, मनोज उरांव, जिशु उरांव, अघनु उरांव,भैरो उरांव,सनी उरांव, बुधु उरांव,संदीप उरांव, सुकरो देवी,लालमुनि देवी को नामजद सहित अन्य पर मुकदमा दर्ज किया गया है। घटना का मुख्य अपराधी निरंजन उरांव उर्फ रंजन फरार है। SDPO मनीष चन्द्र लाल ने बताया कि घटना की खबर प्राप्त होते ही रात में ही गांव पहुंच कर मामले की जानकारी ली। नगर चडरी टोली गांव में पुलिस कैंप कर रही है। घटना के सिलसिले में सभी पहलुओं पर तहकीकात की जा रही है। घटना में सम्मिलित सभी अपराधियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

पुलिस ने आरंभिक जानकारी के आधार पर हत्याकांड का कारण भी बताया है। दरअसल, मुख्य अपराधी निरंजन 1 हफ्ते पहले गांव आया था। कुछ दिनों से उसकी 1.5 वर्षीय बेटी आंचल कुमारी की तबीयत खराब थी। निरंजन को शक था कि सालो देवी ने डायन बिसाही की है। उसी ने जादू-टोना कर उसकी बेटी की बीमार कर दिया है। शनिवार रात को निरंजन की मां सुकरो देवी, सालो के घर आई थी तथा डायन बिसाही का आरोप लगाकर अपशब्द कहे। सुकरो ने सालो को अंजाम भुगतने की धमकी भी दी थी। घटना वाले दिन निरंजन ने अपने साथियों एवं रिश्तेदारों को शराब पिलाई और सालो देवी पर हमला करने के लिए उकसाया। सभी लाठी-डंडों से लैस होकर आए तथा सालो देवी पर हमला बोल दिया। 

वही मृतक महिला के घरवालों ने कहा कि रात को हमलावरों ने दरवाजा खटखटाया। बेटे बलि लोहरा ने दरवाजा खोल दिया। कुछ लोग बलि को शराब पिलाने के बहाने किनारे ले गए तथा इसी बीच लगभग 1 दर्जन की भीड़, खाना खा रही सालो देवी को घसीटते हुए बाहर ले गई तथा हमला बोल दिया। उसके पति आह्लाद लोहरा, बहन सबिता व ननद लक्ष्मी पर भी जान लेवा हमला कर दिया। चोटिल सबिता व लक्ष्मी को अर्द्धनग्न कर घर एक कमरे में बन्द कर दिया तथा बोला कि पहले सालो डायन को मारेंगे ,फिर उन लोगो को भी मार डालेंगे। वहीं पति आह्लाद के सामने ही उसकी पत्नी सालो देवी को लाठी डंडे बेरहमी से पिटाई करने के पश्चात् टांगी से काट डाला।

पत्नी के मायके जाने पर पति ने जहर खा कर की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

पति को गुस्सा कम करने की सलाह देने के बाद फंदे से झूली नवविवाहिता, मम्मी-पापा से मांगी माफ़ी

मोबाइल के कारण पति ने ले ली पत्‍नी की जान, फिर खुद को भी गोली मारी

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -