CAA के विरोध में जला दरियागंज, हिंसा मामले में 15 लोग गिरफ्तार
CAA के विरोध में जला दरियागंज, हिंसा मामले में 15 लोग गिरफ्तार
Share:

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन अधिनयम (CAA) के खिलाफ दिल्ली के दरियागंज में शुक्रवार को हुए उग्र प्रदर्शन के मामले में दिल्ली पुलिस ने आज 15 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. ऐसा बताया जा रहा है कि इन 15 लोगों में से अधिकतर सीलमपुर और जाफराबाद के हैं. ये लोग दरियागंज इलाके में हिंसा करने पहुंचे थे. वहीं सीमापुरी से हिरासत में लिए गए 5 लोग गाजियाबाद के शहीद नगर के निवासी हैं.

ये लोग नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में माहौल खराब करने के लिए पहुंचे थे. शुक्रवार (20 दिसंबर) को दिल्ली की जामा मस्जिद में नागरिकता अधिनियम को लेकर विरोध प्रदर्शन हुआ था. प्रदर्शनकारी जुमे की नामज के बाद जंतर-मंतर तक मार्च निकालना चाह रहे थे. हालाँकि उन्हें पुलिस ने दिल्ली गेट पर ही रोक दिया था. शाम को प्रदर्शनकारियों ने दरियागंज डीसीपी ऑफिस के बाहर खड़ी गाड़ी में आग लगा दी थी. उपद्रवियों को खदेड़ने के लिए पुलिसबल को पानी की बौछारों का उपयोग करना पड़ा. बवाल के बाद दरियागंज में बड़े पैमाने पर पुलिस बल तैनात किया गया.

इस बीच कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी इंडिया गेट प्रदर्शनकारियों को समर्थन देने पहुंच गईं. दिल्ली गेट हिंसा मामले में 7 पुलिसकर्मी और 21 लोग जख्मी हुए हैं. घायलों का LNJP अस्पताल में उपचार चल रह है. उधर, प्रदर्शनकारी देर रात दिल्ली पुलिस हेडक्वार्टर पर धरने पर बैठ गए. प्रदर्शनकारी हिरासत में लिए गए लोगों को छोड़ने की मांग कर रहे हैं.

अब बैंक भी मांगेगा धर्म की जानकारी ! जानिए क्यों लिया गया ये फैसला

केरल की लेफ्ट सरकार ने दिया NPR को रोकने का आदेश, कहा- इसी से शुरू होगी NRC

झारखंड चुनाव में त्रिशंकु विधानसभा के आसार...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -