147 मिनट में दस हजार हॉफ दंड लगाकर बनाया रिकार्ड
147 मिनट में दस हजार हॉफ दंड लगाकर बनाया रिकार्ड
Share:

कैथल: अशोक सैनी जो की हरियाणा के कैथल में रहने वाले है उन्होंने विश्वस्तर पर देश का नाम रोशन किया है, सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अशोक सैनी ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्‍ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाया है. हरियाणा में कैथल के अशोक सैनी ने यह उपलब्धि 147 मिनट में दस हजार हॉफ दंड लगाकर हासिल की है. हरियाणा में कैथल के अशोक सैनी ने अपनी इस उपलब्धि पर बहुत प्रसन्नता व्यक्त की है. बता दे कि अशोक सैनी ने दो बार पहले भी ट्राई किया, लेकिन वह इस उपलब्धि को हासिल नहीं कर पाया था.

परन्तु तीसरी बार में अशोक सैनी ने यह सफलता हासिल कर अपना नाम दुनिया की सबसे बड़ी रिकॉर्ड बुक गिनीज बुक ऑफ वर्ल्‍ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाया है. हरियाणा में कैथल के अशोक सैनी ने कहा की वह मशहूर क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के बहुत बड़े प्रशंसक है. इस दौरान ऐसे में अशोक सैनी ने कहा की मशहूर क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की आदत रही है की वे बैटिंग करते समय हॉफ दंड लगाते हैं.

उनकी इसी बात से प्रेरणा लेकर मैंने इस रिकार्ड को बनाने की मन में ठानी. इससे पहले मेने 2008 में  लिम्का बुक ऑफ वर्ल्‍ड रिकॉर्ड के अधिकारियों के समक्ष 147 मिनट में 10 हजार हॉफ दंड लगाई थी तथा उसके बाद मेरा नाम लिम्का बुक में दर्ज हो गया.  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -