बजट 2018 पर किये गए 14 लाख ट्वीट
बजट 2018 पर किये गए 14 लाख ट्वीट
Share:

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने 1 फरवरी को साल 2018 का बजट पेश किया. लेकिन इस बजट को लेकर कई दिनों से चर्चाएं तेज थी. न्यूज़ चैनल्स, अख़बार और सोशल मीडिया पर लोगो द्वारा कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे. इस दौरान ट्विटर इंडिया पर भी बजट को लेकर रिकॉर्ड तोड़ ट्वीट्स किये गए. 26 जनवरी से दो फरवरी के बीच ट्विटर पर बजट सम्बन्धी करीब 14 लाख ट्वीट किये गए. इनमे ज्यादातर बातचीत स्वास्थ्य सेवाओं और नोटबांडी के ऊपर की गयी.

कंपनी ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि, "बजट भाषण खत्म होने के तुरंत बाद ट्विटर पर राजनीतिज्ञों, प्रसिद्ध हस्तियों और जनता ने बजट के बारे में अपने विचार व्यक्त किए. ट्विटर पर एक फरवरी, रात 2.30 बजे तक 83,000 से ज्यादा ट्वीट्स किए गए". गौरतलब है कि इस बार वित्त मंत्रालय के साथ मिलकर, ट्विटर ने बजट 2018 का सीधा प्रसारण किया था.

इसके बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली के साथ बजट चर्चा पर लाइव प्रश्नोत्तर का आयोजन भी किया था. आपको बता दें कि इस दौरान भारत में ट्विटर पर स्वास्थ्य सेवा, प्रदर्शन, कृषि, व्यक्तिगत आयकर, बुनियादी ढांचा और वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) जैसे विषयों को चर्चा में शामिल किया गया.

 

इन राज्यों में अभी भी नहीं आते जियो के नेटवर्क

अब आपकी जिंदगी का DNA करेगा फेसबुक

खत्म हुआ जियो 4G फोन का इंतजार, ऐसे खरीदें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -