कोरोना वायरस के कहर से कांप उठा इटली, एक ही दिन में 133 लोगों की मौत
कोरोना वायरस के कहर से कांप उठा इटली, एक ही दिन में 133 लोगों की मौत
Share:

रोम: इटली में कोरोना वायरस से एक दिन में 133 लोगों की जान चले गई है। इसके बाद अब इटली में कोरोना वायरस से मरने वालों की तादाद 366 तक पहुंच गई हैं। इसके साथ ही इटली कोरोना वायरस के कारण हुई मौतों के मामले में विश्व में दूसरा स्थान पर पहुंच गया है। सबसे अधिक मौत चीन में हुई हैं। इटली के बाद दक्षिण कोरिया का नाम तीसरे स्थान पर आता है।

इटली की नागरिक सुरक्षा ने बताया है कि हार्डबोन लोम्बार्डी क्षेत्र में ज्यादातर मौतें सामने आई हैं, जहां संख्या तक़रीबन 3 गुना बढ़ गई है। रविवार को यह तादाद 133 से बढ़कर 366 तक पहुंच गई है। इटली में चीन के बाहर अब तक सबसे अधिक मौतें दर्ज की गई है। यहां एक दिन में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की तादाद 1,492 से बढ़कर 7,375 पर पहुंच गई हैं। इटली की नागरिक सुरक्षा एजेंसी प्रमुख एंजेलो बोरेली ने कहा कि कोरोना वायरस के कहर को रोकने के लिए 220 लाख सर्जिकल मास्क का आदेश दिया गया है।

इटली ने एहतियात के तौर पर एक बड़े कदम की घोषणा करते हुए एक तिहाई आबादी की आवाजाही पर रोक लगा दी है। पीएम ग्यूसेप कोंते ने इस संवैधानिक आदेश पर दस्तखत करते हुए इटली के लगभग 160 लाख लोगों की आवाजाही पर पाबंदी लग गई है। इटली की आबादी तक़रीबन 6 करोड़ है। सरकार ने कोरोना के खतरे के मद्देनज़र देशभर में म्यूजियम, थिएटर, सिनेमा हॉल, नाइट क्लब और मनोरंजन के उन साधनों पर बैन लगा दिया है।

कोरोना की जांच करने के लिए चीन ने बनाई नई किट

सऊदी अरब के शाही परिवार के 3 लोग हिरासत में, जानें क्या है पूरी वजह

भयानक हादसा: कोरोना संदिग्धों से भरा होटल ढहा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -