पूर्व क्रिकेटर इमरान खान की शादी की खबर दिखाने वाले 13 चैनलों पर जुर्माना
पूर्व क्रिकेटर इमरान खान की शादी की खबर दिखाने वाले 13 चैनलों पर जुर्माना
Share:

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में मीडिया की देखरेख करने वाली संस्था द्वारा पूर्व क्रिकेटर और राजनेता इमरान खान का तृतीय विवाह प्रचारित कर दिया गया। इस मामले में पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ ने वाद दायर किया तो चैनलों की रेग्युलेटरी संस्था ने इस मामले में 13 टेलिविज़न चैनलों पर 5-5 लाख रूपए का जुर्माना आरोपित कर दिया। दरअसल पाकिस्तान के इलेक्ट्राॅनिक मीडिया नियामक प्राधिकरण द्वारा इमरान खान की राजनीतिक पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ द्वारा जो शिकायत हुई उसके बाद 13 समाचार चैनलों पर जुर्माना आरोपित कर दिया गया।

इस मामले में अधिकारी ने पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ द्वारा शिकायत वापस लेने के बारे में सवाल किए। उनका कहना था कि इस प्रकार की खबरें नियामक की ओर से चैनल मालिकों को जारी किए गए समाचार चैनल लाइसेंस की भावना के विरूद्ध बताई गई हैं।

इस मामले में पीईएमआरए द्वारा कहा गया कि समाचार चैनलों पर जुर्माना लगाने के निर्णय का उद्देश्य पत्रकारिता के मानकों को स्थापित करना है। गौरतलब इहै कि समाचार चैनलों द्वारा 12 जुलाई को लंदन में 63 वर्षीय खान की शादी को लेकर यह जानकारी सामने आई थी कि उन्होंने तीसरी शादी कर ली है। खबरिया चैनल इस खबर को बार बार दिखाकर टीआरपी बनाते रहे मगर इसे उनकी साख से जोड़कर देखा गया।

दरअसल पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ ने चैनलों के विरूद्ध शिकायत करते हुए संज्ञान लेने की मांग की थी। जब चैनलों ने माफी मांग ली तो 26 अगस्त को दुनिया टीवी को अलग हटाकर सभी चैनलों के विरूद्ध अपनी शिकायत वापस ले ली थी। इस मामले में पीईएमआरए ने मीडिया घरानों को जुर्माना आरोपित न करने की सूरत में टीवी चैनल का लाइसेंस रद्द करने की चेतावनी भी दी।

भारत के खिलाफ नवाज शरीफ ने रची नई साजिश, बनाई 22 लोगों की टीम

भारत से पाकिस्तान गए मुस्लिमो की पार्टी एमक्यूएम के 19 दफ्तर सरकार ने गिराए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -