भारत से पाकिस्तान गए मुस्लिमो की पार्टी एमक्यूएम के 19 दफ्तर सरकार ने गिराए
भारत से पाकिस्तान गए मुस्लिमो की पार्टी एमक्यूएम के 19 दफ्तर सरकार ने गिराए
Share:

कराची: पाकिस्तान के कराची में भारत से पाकिस्तान गए मुस्लिमो की पार्टी मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट (एमक्यूएम) के 19 दफ्तरों को सिंध सरकार द्वारा ढहा दिया गया. इतना ही नहीं एमक्यूएम मुख्यालय सहित उसके 219 कार्यालयों को भी सील कर दिया गया है.

अधिकारियों ने बताया कि सिंध प्रांत की सरकार और कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने कराची के विभिन्न इलाकों में स्थित एमक्यूएम के कार्यालयों को इसलिए ढहा दिया, क्योंकि वे स्कूलों, खेल के मैदानों के लिए चिन्हित भूखंडों पर अवैध रूप से बनाए गए थे.एसएसपी राव अनवर ने कहा, "एमक्यूएम ने सरकारी जमीन जबरन हथियाने के बाद इन इमारतों का निर्माण कराया था."  कराची की सबसे बड़ी पार्टी पर कानूनी कार्रवाई इस सप्ताह शुरू हुई. एमक्यूएम नेता अल्ताफ हुसैन ने कराची के भूख हड़ताल शिविर में अपने टेलीफोन संबोधन और अमेरिका में एक कार्यक्रम के दौरान पाकिस्तान विरोधी टिप्पणी की थी.

पाकिस्तान ने भड़काऊ भाषणों के लिए हुसैन पर देशद्रोह का मामला दर्ज किया है. प्रशासन का दावा है कि उनके भाषण के बाद ही एमक्यूएम कार्यकर्ताओं ने न्यूज चैनल के दफ्तर पर हमला किया. इसके बाद अर्धसैन्य बल पाकिस्तान रेंजर्स ने एमक्यूएम के कम से कम 30 वरिष्ठ नेताओं को गिरफ्तार किया और पार्टी दफ्तरों को गिराने तथा सील करने की कार्यवाही शुरू कर दी है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -