स्कूल बस में 12 वर्षीय बच्चे को पड़ा दिल का दौरा, छुट्टी के बाद लौट रहा था घर
स्कूल बस में 12 वर्षीय बच्चे को पड़ा दिल का दौरा, छुट्टी के बाद लौट रहा था घर
Share:

भिंड: मध्य प्रदेश के भिंड में चिकित्सकों को भी हैरान कर देने वाली दुखद घटना सामने आई है। यहां 12 वर्षीय बच्चे की हार्ट अटैक से मौत हो गई। इस घटना को लेकर चिकित्सकों ने भी चिंता जताई है। चिकित्सकों का मानना है कि इतनी कम उम्र में दिल के दौरे से मौत का संभवतः प्रदेश में यह पहला मामला हो सकता है।

एजेंसी के मुताबिक, बच्चे के घरवालों ने कहा कि 12 वर्षीय मनीष जाटव चौथी कक्षा में पढ़ता था। बृहस्पतिवार दोपहर वह अपने भाई के साथ इटावा रोड स्थित विद्यालय में पढ़ने गया था। उसने विद्यालय में लंच किया। इसके पश्चात् वापस घर लौटने के लिए 2 बजे स्कूल बस में चढ़ा। इस के चलते वह बस में चक्कर खाकर गिर गया। घरवालों ने बताया कि बस के चालक ने स्कूल प्रबंधन को इसकी खबर दी। इसके बाद बच्चे को नजदीकी चिकित्सालय में ले जाया गया, जहां डॉक्टर उसे बचाने में असफल रहे।

जिला चिकित्सालय के सर्जन डॉ। अनिल गोयल ने बताया कि छात्र मनीष को बृहस्पतिवार दोपहर चिकित्सालय में मृत अवस्था में लाया गया था। हमने उसे कार्डियोपल्मोनरी रिससिटेशन (सीपीआर) दिया, मगर उसे होश में नहीं लाया जा सका। गोयल ने कहा कि छात्र के माता-पिता ने पोस्टमॉर्टम नहीं कराने का निर्णय लिया है। इस घटना को लेकर बात करते हुए डॉ। गोयल ने कहा कि एक स्टडी के मुताबिक, इस प्रकार की घटनाएं कोरोना के बाद बढ़ी हैं। यह संभवतः पहली बार है कि जब मध्य प्रदेश में इस उम्र के बच्चे की कार्डियक अरेस्ट से मौत हुई है। वहीं इस मामले को लेकर छात्र मनीष के पिता कोमल ने बताया कि उनके बेटे को कोई स्वास्थ्य समस्या नहीं रही। वह पूर्ण रूप से स्वस्थ था।

रूस-यूक्रेन युद्ध पर अमेरिका ने किया भारत के रुख का स्वागत, कहा- पीएम मोदी की टिप्पणी सही

'कम से कम 300 दिन तो काम करें अदालतें..', न्याय व्यवस्था के खिलाफ भाजपा को मिला कांग्रेस का साथ !

गोवा में Christmas और New Year का मजा होगा फीका, राज्य सरकार ने लिया ये फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -