गोवा में Christmas और New Year का मजा होगा फीका, राज्य सरकार ने लिया ये फैसला
गोवा में Christmas और New Year का मजा होगा फीका, राज्य सरकार ने लिया ये फैसला
Share:

पणजी: सर्दियों की छुट्टियां शुरू हो चुकी हैं। क्रिसमस और नए साल का जश्न मनाने के लिए आप भी कोई खूबसूरत जगह खोज रहे होंगे या फिर तय कर चुके होंगे। जहां पर आप पूरी रात पार्टी कर सकें। गोवा अक्सर इन दिनों में पर्यटकों से पटा होता है। इन तारीखों की बुकिंग महीनों पहले से हो जाती है। ऐन वक्त पर होटल, रिसॉर्ट सब खचाखच भरे होते हैं। किन्तु यदि आप भी गोवा में रातभर पार्टी और लाउडस्पीकर पर डांस करना चाहते हैं, तो जरा ठहरिए। गोवा सरकार ने आधी रात के बाद तेज आवाज में गाने पर बैन लगाने का फैसला किया है।

गोवा की भाजपा सरकार ने कुछ खास दिनों में सुबह 6 बजे तक संगीत की इजाजत देने वाले पहले के कानून को वापस लिया है। अब इस फैसले के बाद क्रिसमस और नए साल की छुट्टियों से पहले सैकड़ों होटलों, रिसॉर्ट्स और पार्टी स्थलों की योजनाओं को संकट में डाल दिया है। तटीय राज्य के लिए ये सीजन सबसे अधिक खास होता है। इससे पहले कुछ त्योहारों पर लाउडस्पीकर की इजाजत लेने के बाद सुबह 6 बजे तक अनुमति दी जाती थी। ताजा फैसले के अनुसार, अब रात 12 बजे तक की इजाजत होगी।

आम दिनों में रात 10 बजे लाउड म्यूजिक बंद करना होता है। सरकार ने खास त्योहारों की तादाद भी कम कर दी है। गोवा सरकार ने गुरुवार की शाम आदेश निकालकर अपने 10 फरवरी 2022 को जारी आदेश को बदल दिया, जिसमें वर्ष के 17 दिनों के दौरान पूरी रात म्यूजिक बजाने की रियायत दी गई थी। यह कदम बॉम्बे हाई कोर्ट की टिप्पणी के बाद उठाया गया। इसमें कहा गया था कि सरकार ये सुनिश्चित करे कि देर रात तक पार्टियों में शोर शराबा होने से ध्वनि प्रदूषण न हो।

'जो सवाल दिया है वही पूछो..', क्या Scripted थी राहुल गांधी की प्रेस वार्ता ?

'मैं कांग्रेस का अध्यक्ष नहीं, खड़गे जी से पूछिए..', प्रेस वार्ता में बोले राहुल गांधी

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा जहरीली शराब से हुई मौतों का मामला, SIT गठित करने की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -