भारत में कोरोना का प्रचंड रूप, एक दिन में 1211 नए मामले, 31 की मौत
भारत में कोरोना का प्रचंड रूप, एक दिन में 1211 नए मामले, 31 की मौत
Share:

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस के संक्रमण के मरीजों की तादाद बढ़कर 10363 पहुँच गई है. बीते 24 घंटे में 1211 नए मामले सामने आए हैं. पिछले 24 घंटे में इस वायरस की चपेट में आकर 31 लोगों की मौत हुई है. कोरोना संक्रमण से अब तक 339 लोगों की जान जा चुकी है. 1036 लोग अभी तक स्वस्थ हुए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने एक मंगलवार को एक संयुक्त प्रेस वार्ता में इस सम्बन्ध में जानकारी दी. 

ICMR की तरफ से बताया गया कि कल तक 2 लाख 31 हजार कोरोना जांचें की गईं हैं. 1 दिन में 21 हजार से अधिक टेस्ट किए गए हैं. RT-PCR किट की नई खेप प्राप्त हो गई है. सरकार की तरफ से बताया गया कि 13 अप्रैल तक 32 करोड़ से अधिक गरीबों को 29,352 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता मुहैया कराई गई है. गरीब कल्याण योजना के तहत 5.29 करोड़ लाभार्थियों को निशुल्क राशन और खाद्यान प्रदान किए गए हैं. 

वहीं गृह मंत्रालय की तरफ से बताया गया है कि 80 करोड़ लोगों को तीन महीने तक राशन मिलेगा. प्रदेशों को अतिरिक्त राशन दिया गया है. गरीबों को तीन महीने  तक 5 किलो मुफ्त राशन मिलेगा. देश में राशन की कमी नहीं है. आवश्यक सामान की आपूर्ति पर नजर रखी जा रही है. अब तक 5 हजार शिकायतों का निपटारा किया गया है. 32 करोड़ लोगों के खाते में सीधे धन भेजा गया है.

कोरोना से जंग में पूरा साथ दे रही एयरलाइन्स, देश-विदेश में पहुँचाया 4300 टन जरूरी सामान

क्या वाकई महिलाओं के जनधन खातों में जमा राशि वापस ले लेगी सरकार? जानें सच

ओपेक प्लस के इस फैसले ने कच्चे तेल के दाम को बुरी तरह गिरने से बचाया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -