यूक्रेन के क्षेत्रीय प्रशासनिक भवन पर रूस के हवाई हमले में 12 लोगो की मौत
यूक्रेन के क्षेत्रीय प्रशासनिक भवन पर रूस के हवाई हमले में 12 लोगो की मौत
Share:

 

कीव: यूक्रेन के गृह मंत्रालय के प्रेस कार्यालय के अनुसार, यूक्रेन के दक्षिणपूर्वी शहर मायकोलायिव में एक क्षेत्रीय प्रशासनिक भवन पर रूसी हमले में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई और 33 अन्य घायल हो गए।

मंत्रालय के अनुसार, स्थानीय समयानुसार (0545 GMT) सुबह लगभग 8.45 बजे हुई बमबारी ने नौ मंजिला इमारत के मुख्य भाग को ध्वस्त कर दिया। मंत्रालय के अनुसार, हमले के बाद, 18 लोगों को मलबे से बचाया गया था। सरकार के अनुसार, एक खोज और बचाव अभियान जारी है।

जैसे ही यूक्रेन में युद्ध अपने पांचवें सप्ताह में प्रवेश करता है, रूस ने मंगलवार को घोषणा की कि कीव और चेर्निहाइव के आसपास सैन्य कार्रवाई में भारी कमी आएगी। रूस द्वारा सैन्य अभियानों को खींचने की घोषणा के बावजूद, यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा कि उनका देश अपने रक्षा प्रयासों को कम नहीं करेगा।

24 फरवरी को संघर्ष शुरू होने के बाद से यूक्रेन में हजारों नागरिक मारे गए हैं और लगभग 40 लाख देश छोड़कर भाग गए हैं। संयुक्त राष्ट्र ने यूक्रेन में मानवीय संघर्ष विराम की व्यवस्था पर काम करना शुरू कर दिया है ताकि सहायता प्रदान की जा सके और संघर्ष को हल करने के लिए वास्तविक राजनीतिक वार्ता का रास्ता साफ हो सके।

रूस के विदेश मंत्री का इस हफ्ते भारत आने का कार्यक्रम

उत्तर कोरिया देश राष्ट्रीय रक्षा क्षमताओं को मजबूत करेगा: किम जोंग-उन

चीन के किंघई में 6.0 तीव्रता का भूकंप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -