दिल्ली रेलवे स्टेशन से बरामद हुए 11 जिन्दा कारतूस, पुलिस महकमे के हाथ-पाँव फूले
दिल्ली रेलवे स्टेशन से बरामद हुए 11 जिन्दा कारतूस, पुलिस महकमे के हाथ-पाँव फूले
Share:

नई दिल्ली: नई दिल्ली रेलवे स्टेशन की VIP पार्किंग से मंगलवार (31 अगस्त, 2021) को 11 जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं। वैसे, फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि ये कारतूस किसके हैं और वहां इन्हें किस उद्देश्य से लाया गया था? मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ये कारतूस PCR स्टाफ को अजमेरी गेट की ओर आने वाली VIP पार्किंग में मिले। इन्हें स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

हालांकि, रेलवे के DCP के हवाले से रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि हो सकता है कि कारतूस देखने में सरकारी लग रहे हैं। हो सकता है कि ये RPF की गश्ती टीम के हों और किसी दौरान वे छूट गए हों। किन्तु फिलहाल यह जांच का विषय है, जिसकी छानबीन में पुलिस लग गई है। शहरों को बुलेट ट्रेनों, हेलीटैक्सी सेवाओं और आधुनिक सड़क ढांचे से जोड़कर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) को उन्नत संपर्क वाला क्षेत्र बनाने के मकसद वाली ‘मसौदा क्षेत्रीय योजना-2041’ पर NCR योजना बोर्ड मंगलवार को मंथन करेगा।

क्षेत्रीय योजना के मुताबिक, NCR की आबादी वर्ष 2031 तक लगभग सात करोड़ और 2041 तक तक़रीबन 11 करोड़ तक पहुंचने का अनुमान है। इसलिए NCR को सतत विकास के लिए ‘‘भविष्य के लिए तैयार’’ करने की आवश्यकता है।

ओला की आरंभिक सार्वजनिक पेशकश के जरिए बनाई जा रही है करोड़ों जुटाने की योजना

विप्रो ने इन पदों के लिए निकाली बंपर भर्तियां

बैंक ग्राहकों को बड़ा झटका! 1 सितंबर से बदलने जा रहे है ये नियम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -