जर्मनी में पुरुष नर्स ने 106 मरीजों को मौत के घाट उतारा
जर्मनी में पुरुष नर्स ने 106 मरीजों को मौत के घाट उतारा
Share:

बर्लिन : जर्मनी में एक पुरुष नर्स द्वारा सौ से अधिक मरीजों की हत्या करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. इस नर्स पर जानलेवा ड्रग्स का उपयोग कर 106 मरीजों की हत्या करने का आरोप है.मृतक संख्या और बढ़ने की आशंका है.

उल्लेखनीय है कि गत अगस्त में पुलिस ने इस नील्स होजेल (41) नामक हत्यारे पुरुष नर्स के बारे में यह जानकारी दी थी. कि होजेल ने करीब 90 अन्य मरीजों की हत्या की है. पुलिस ने अब गुरुवार को बताया कि कई हत्याओं की जांच पूरी कर ली है. पुलिस ने हेजेल को 16 और हत्याओं का दोषी माना है. वर्ष 1999 से 2005 के दौरान होजेल दो स्थानीय अस्पतालों में नर्स था और इसी दौरान उसने मरीजों की हत्या की.

कहा जा रहा है कि होजेल मरीजों को जानबूझ कर ड्रग्स की अधिक मात्रा देता था. इससे या तो मरीजों को दिल को दौरा पड़ता था या उनके शरीर के दूसरे अंग काम करना बंद कर देते थे. इसके बाद वह इनका इलाज करता था. अपने इलाज से यदि वह इन्हें बचाने में सफल हो जाता तो अपने वरिष्ठों के बीच उसकी ख्याति हो जाती थी.फिलहाल यह पुरुष नर्स 2015 में दो हत्याओं के मामले में आजीवन कारावास की सजा भुगत रहा है. जर्मनी के इतिहास में इसे एक अजीबोगरीब घटना माना जा रहा है.

यह भी देखें

प्रद्युम्न हत्याकांड- सीबीआई जाँच में बढ़ सकती है आरोपी की संख्या

प्लाट के नाम पर 15 लाख की धोखाधड़ी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -