सीबीआई के पास हिरासत में रखा गया 103 kg सोना चेन्नई में हुआ चोरी
सीबीआई के पास हिरासत में रखा गया 103 kg सोना चेन्नई में हुआ चोरी
Share:

तमिलनाडु में 45 करोड़ रुपये का सोना गायब हो गया जिसे सीबीआई ने छापेमारी के दौरान जब्त कर लिया। अब यह मामला बहुत गर्म हो गया है और मामला अदालत में पहुंच गया है। कोर्ट ने सीबी-सीआईडी को मामले की जांच करने का आदेश दिया है। इस मुद्दे पर, सीबीआई द्वारा कहा गया है कि इस मामले को केवल तब ही जाना गया था जब अरबों रुपये के जब्त सोने को एक साथ तौला गया था। सोने का वजन कम होने के बाद कम होता है। सोने का वजन 400.5 किलोग्राम था। 2012 में सुराना निगम पर छापा मारा गया था और वहां से सोना जब्त किया गया था। लेकिन इसमें से 103 किलो सोना फिर से वजन के बाद गायब हो गया। यह घटना बेहद चौंकाने वाली है, इसलिए यह मामला अदालत तक पहुंच गया है और अदालत ने मामले की सीबी-सीआईडी जांच का आदेश दिया है।

हालांकि, सीबीआई ने स्थानीय एजेंसी की जांच पर आपत्ति जताई थी, लेकिन अदालत ने इसे खारिज कर दिया। कोर्ट ने CB-CID को 6 महीने के भीतर जांच पूरी करने का आदेश दिया है।

सोना कैसे गायब हुआ इस पर CBI की ओर से कहा गया है कि उसने 72 विशेष की तिजोरी और तिजोरी प्रिंसिपल स्पेशल कोर्ट को सौंप दी हैं। प्रस्तुत करने से इनकार करते हुए, न्यायमूर्ति प्रकाश ने सीबी-सीआईडी जांच का आदेश दिया है, जिसकी जिम्मेदारी एसपी रैंक के अधिकारी को सौंपी गई है।

FICCI सम्मेलन: पीएम मोदी ने फिर दिया संकेत, वापस नहीं होंगे कृषि कानून

कुत्ते के साथ की ऐसी हरकत जिसे देख हर कोई रह गया हैरान

ख़ुफ़िया रिपोर्ट पर बोले किसान नेता टिकैत, कहा- अगर कोई संदिग्ध मिले तो उसे जेल भेजो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -