इन कॉलेजों को लेकर सीएम अमरिंदर सिंह ने लिया शानदार फैसला
इन कॉलेजों को लेकर सीएम अमरिंदर सिंह ने लिया शानदार फैसला
Share:

भारत के राज्य पंजाब में कोविड के मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोमवार को चिकित्सा शिक्षा विभाग में 300 एडहॉक पद भरने की मंजूरी दे दी. तीनों सरकारी मेडिकल कॉलेजों में 100-100 पद भरे जाएंगे. सीएम ने विभाग को आदेश दिए कि ग्रेजुएट विद्यार्थियों को सीनियर रेजिडेंट के तौर पर एडहॉक पर भर्ती किया जाए. ये नियुक्तियां बाद में इम्तिहान पास होने की शर्त पर होंगी. 

चीन के खिलाफ विरोध चरम पर, अब हिन्दू सेना ने खोला मोर्चा

सीएम ने ये निर्देश तब दिए जब राज्य सरकार के स्वास्थ्य सलाहकार और पीजीआई के पूर्व डायरेक्टर डॉ केके तलवार ने कहा कि चिकित्सा शिक्षा विभाग द्वारा कोविड के गंभीर मरीजों को संभालने के लिए प्रत्येक चिकित्सा कॉलेज में 100-100 स्टाफ भर्ती किए जाने की जरूरत है. इनमें मुख्य तौर पर सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर और सहायक प्रोफेसर शामिल हैं. सीएम ने सुझाव दिया कि स्टाफ की कमी तुरंत दूर करने के लिए सहायक प्रोफेसरों को वॉक-इन चयन द्वारा रख लिया जाए. 

PM केयर्स फंड से बनाए जाएंगे 50 हजार वेंटिलेटर, 2000 करोड़ रुपए स्वीकृत

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कोविड की स्थिति का जायजा लेने के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बुलाई बैठक में कैप्टन ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग को विभिन्न स्तरों के 6000 पद भरने के लिए पहले ही मंजूरी दे दी गई थी. कैप्टन ने डॉक्टरों खासकर एनिस्थीसिया विशेषज्ञों, नर्सों, लैब तकनीशनों, वार्ड ब्वाय और अन्य स्तर पर भर्ती प्रक्रिया को तेज करने को भी कहा. मुख्यमंत्री ने उस सुझाव को भी मंजूरी दे दी, जिसमें आईसीयू में मरीजों को बढ़िया इलाज देने के लिए एनिस्थीसिया/क्रिटिकल केयर में से एक सदस्य की 24 घंटे ड्यूटी लगाए जाने के लिए कहा गया है.

भारत के साथ सीमा विवाद पर अमेरिका की बड़ी टिप्पणी, कहा- धौंसबाजी का रास्ता छोड़े चीन

देहरादून में फिर शुरू हुई ड्राइविंग लाइसेंस बनाने की प्रक्रिया

शिवसैनिक के कोरोना संक्रमित पाए जाने से हड़कंप, 8 दिनों के लिए शिवसेना भवन बंद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -