देहरादून में फिर शुरू हुई ड्राइविंग लाइसेंस बनाने की प्रक्रिया
देहरादून में फिर शुरू हुई ड्राइविंग लाइसेंस बनाने की प्रक्रिया
Share:

संभागीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ) में लॉकडाउन के 91 दिन बाद सोमवार को ड्राइविंग लाइसेंस (डीएल), वाहनों का पंजीकरण, परमिट जारी करने और फिटनेस जांच प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसके साथ ही पहले दिन डीएल व टैक्स जमा कराने के लिए 20-20 वाहन मालिकों ने ऑनलाइन पंजीकरण कराया। फ़िलहाल , परमिट के लिए छह, फिटनेस के लिए चार और प्रवर्तन से संबंधित कार्यों के लिए नौ वाहन मालिकों ने पंजीकरण कराया। वहीं कई लोग जानकारी के अभाव एवं लैंडलाइन फोन ठीक न होने पर बिना पंजीकरण कराए कार्यालय पहुंचे लेकिन, सभी को व्यवस्था ऑनलाइन होने पर वापस कर दिया।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की दूरसंचार विभाग की ओर से लैंडलाइन फोन ठीक करने के बाद 11 बजे पंजीकरण प्रक्रिया शुरू हुई। वहीं पंजीकरण के लिए दो कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। आपकी जानकारी के लिए बता दें की आरटीओ डीसी पठाई ने बताया कि वाहन मालिकों को पंजीकरण के साथ ही टोकन जारी किए जा रहे हैं। जिनका पंजीकरण सोमवार को हो गया है उन्हें संबंधित दस्तावेजों के साथ मंगलवार सुबह आरटीओ कार्यालय में उपस्थित होना होगा। इसके अलावा सभी वाहन स्वामियों को कार्यालय आते समय मास्क और सैनिटाइजर अनिवार्य किया गया है। 

इसके अलावा यदि कोई बिना मास्क और सैनिटाइजर के कार्यालय पहुंचता है तो उसके दस्तावेज किसी भी हाल में स्वीकार नहीं किए जाएंगे। वहीं आरटीओ डीसी पठाई के अनुसार ड्राइविंग लाइसेंस या फिर वाहनों का परमिट बनवाने, फिटनेस जांच कराने या फिर टैक्स जमा कराने के लिए आवेदकों को एक दिन पहले कार्यालय के लैंडलाइन नंबर 0135-2743432 पर पंजीकरण कराना होगा। वहीं पंजीकरण के दूसरे दिन आवेदक सुबह 11 से दो बजे तक दस्तावेजों के साथ आ सकते हैं। 

जम्मू कश्मीर: आतंक के खात्मे में जुटी इंडियन आर्मी, पुलवामा एनकाउंटर में ढेर किए दो दहशतगर्द

ट्रोल्स को जवाब देने के लिए सोनाक्षी ने शेयर किया वीडियो, कहा- 'सिर्फ एक ही विनर है और वह मैं हूं'

SBI में खाता खुलवाना हुआ बिलकुल आसान, बिना कागज़ात के महज 5 मिनिट में खुल जाएगा अकाउंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -