यूपी के एक जिले से 1000 करोड़ का निवेश प्रस्ताव, हज़ारों लोगों को मिल सकेगा रोज़गार
यूपी के एक जिले से 1000 करोड़ का निवेश प्रस्ताव, हज़ारों लोगों को मिल सकेगा रोज़गार
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार अगले महीने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन करने जा रही है। इसकी तैयारियां भी चरम पर चल रही है। विदेशों के बाद देश में ही विभिन्न जगहों पर इसे लेकर सम्मेलन किया जा रहा है। समिट से पहले ही भारी निवेश प्रस्ताव प्राप्त हो रहे हैं। पूर्वी उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में निवेश बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन की तरफ से की गई पहल का असर यह हुआ कि यहां से लगभग 1000 करोड़ का निवेश प्रस्ताव मिल चुका है। 

दरअसल, निवेश सारथी पोर्टल पर 65 उद्यमियों ने देवरिया जिले में 966 करोड़ रुपये से ज्यादा का निवेश करने का प्रस्ताव दिया है। इंवेस्टर समिट का आयोजन मंगलवार (17 जनवरी) को यहां किया जा रहा है। डीएम जितेंद्र प्रताप सिंह ने यहां जानकारी दी है कि इन्वेस्टर समिट शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता का विषय है। जिले में निवेश बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा उद्यमियों से संपर्क करते हुए उन्हें सरकार की विभन्नि नीतियों से अवगत करा जनपद की विशष्टि भौगोलिक- सांस्कृतिक पृष्टभूमि के आलोक में निवेश करने हेतु प्रेरित किया गया।

इसके परिणाम स्वरूप ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में जिले के लिए निर्धारित लक्ष्य 300 करोड़ रुपए के सापेक्ष अब तक जिले में 966.15 करोड़ के निवेश का प्रस्ताव हासिल हो चुका है। जिससे लगभग 4000 लोगोंं को रोजगार दिये जाने की संभावना जताई जा रही है।

PoK को 'आज़ाद कश्मीर' बताकर पढ़ा रही ममता सरकार, भाजपा बोली- ये अलगाववाद का समर्थन

दिल्ली विधानसभा में LG पर जमकर बरसे केजरीवाल, कहा- कल को केंद्र में हमारी सरकार हुई तो..

2024 के लोकसभा चुनाव तक भाजपा अध्यक्ष रहेंगे जेपी नड्डा, मिला सेवा विस्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -