मोसुल में हवाई हमला, 100 से अधिक आतंकियों की मौत
मोसुल में हवाई हमला, 100 से अधिक आतंकियों की मौत
Share:

बगदाद : इराक के मोसुल में अमेरिका द्वारा हवाई हमले किए गए। इस हमले में इस्लामिक स्टेट आॅफ इराक के 100 आतंकी मारे जा चुके हैं। मिली जानकारी के अनुसार मोसुल विश्वविद्यालय के अतिरिक्त कई स्थलों पर आतंकियों को निशाने पर लिया है। इस मामले में यह जानकारी सामने आई है कि विश्वविद्यालय परिसर में ये आतंकी छिपे थे। हमले के चलते विश्वविद्यालय में कोई भी विद्यार्थी उपस्थित नहीं था। इस मामले में हमले की पुष्टि पूर्व गवर्नर अल नुजायफी ने की है। नुजायफी ने कहा कि आईएसआईएस के 17 वरिष्ठ आतंकी और कई नेतृत्वकर्ता भी इस हवाई हमले में मारे गए।

धमाके के तहत हवाई जहाज से फैंके गए बम को कम्युटर तकनीक के माध्यम से टारगेट पर सेट किया गया। इसके बाद जब बम गिराया गया तो उसने आतंकियों के ठिकाने और उनकी इमारतों को ध्वस्त कर दिया। बम गिरते ही धूल का गुबार उठने लगा। हमले में करीब 25 लोगों की मौत हो गई। हमले को लेकर पहले स्थानीय रहवासियों को घरों में ही रहने के लिए कहा गया।

इसके बाद हमला कर आतंकी ठिकानों को ध्वस्त कर दिया गया। हमला होने के बाद बचे हुए आतंकी यहां वहां भागने लगे। उल्लेखनीय है कि आतंकियों ने यहां के विश्वविद्यालय पर कब्जा जमा लिया है और उसे अपने प्रशिक्षण स्थल की ओर उपयोग कर रहे हैं। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -