यूपी के 10 जिले हुआ कोरोना मुक्त, कई दिनों से नहीं मिला एक भी केस
यूपी के 10 जिले हुआ कोरोना मुक्त, कई दिनों से नहीं मिला एक भी केस
Share:

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में बुधवार दोपहर तक कोरोना वायरस के 75 नए मामले दर्ज किए गए थे। इस तरह राज्य में कुल संक्रमितों की तादाद 1412 हो गई है। यूपी में धीरे-धीरे बढ़ रहे कोरोना वायरस महामारी के बीच दस जिलों से राहत भरी खबर है। 10 जिलों में बीते कई दिनों से एक भी नया केस सामने नहीं आया है। पिछले 22 जिले और अब 10 जिले को लेकर सूबे में कुल 32 ऐसे जिले हैं जहाँ कोरोना का कोई मामला नहीं है।

कोरोना मुक्त हुए इन 10 जिलों के नाम हैं, पीलीभीत, लखीमपुर, हाथरस, बरेली, प्रयागराज, महाराजगंज, शाहजहाँपुर, बाराबंकी, हरदोई और कौशाम्बी।  प्रमुख सचिव ने कहा कि तबलीगी जमात की वजह से संक्रमण बढ़ रहा है। कोरोना की कोई वैक्सिन या दवा न होने कारण बचाव ही इसका उपचार है। वहीं राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ ने जरूरी सामानों की आपूर्ति कार्य में लगे लोगों की कोरोना जाँच कराए जाने के निर्देश दिए हैं।

इसके साथ ही टीम-11 की मीटिंग कर लॉकडाउन की समीक्षा की हैं। उन्होंने 10 से ज्यादा मरीज वाले जिलों में सख्ती से लॉकडाउन के निर्देश भी दिए हैं। अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टेस्टिंग लैब की क्षमता और अधिक तेजी से बढ़ाने और मेडिकल इंफेक्शन से बचाव के लिए ख़ास निर्देश दिए हैं।

तेजी से हो रहा क्रेडिट और डेबिट कार्ड का इस्तेमाल, गुम हो जाने पर करें यह काम

आखिर क्यों समुचित शारीरिक दूरी का नियम तोड़ रहे लोग ? अमेरिका की स्थिति से ले सबक

भारत में नए हथियारों के सौदों पर लगी रोक, जानें क्यों

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -