10 अप्रैल की खास ख़बरें

Apr 10 2018 09:06 AM

देश और दुनिया की हर खबर, न्यूज़ ट्रैक पर  

आज सवर्णो ने किया भारत बंद का आह्वान  
SC/ST एक्ट और केंद्र सरकार ने नौकरियों और शिक्षा में जाति आधारित आरक्षण के खिलाफ आज मंगलवार को सवर्णो के कई संगठनों ने भारत बंद के आह्वान  किया है, जिसके बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कहा कि अपने इलाके में होने वाली किसी भी हिंसा के लिए जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक व्यक्तिगत रूप से जिम्मेदार होंगे.

ट्रंप के वकील के दफ्तर में एबीआइ का छापा 
डोनाल्ड ट्रम्प की मुश्किलें कम होती नज़र नहीं आ रही है. पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को किये कथित भुगतान करने के मामले को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के वकील माइकल कोहेन के दफ्तर पर फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (एबीआइ) ने छापा मारा है. फेडरल एजेंटों ने उनके न्यूयॉर्क स्थित कार्यालय पर छापा मारा. कोहेन पर आरोप है कि उन्होंने वयस्क अभिनेत्री स्टॉर्मी डेनियल्स को ट्रंप के साथ रिश्ते पर चुप्पी साधने के लिए 130,000 डॉलर का भुगतान किया था. कोहेन के स्वयं के वकील स्टीफन रयान ने कहा कि एफबीआइ एजेंट ने कोहेन और उनके मुवक्किलों के बीच विशेषाधिकार प्राप्त संचार पर रोक लगा दी. 

एक्सिस बैंक ने सीईओ शिखा शर्मा का कार्यकाल घटाया  
आईसीआईसीआई बैंक की चंदा कोचर जहा एक ओर जांच के घेरे में है वही, एक्सिस बैंक के निदेशक मंडल ने बैंक की प्रबंध निदेशक और सीईओ शिखा शर्मा का नया कार्यकाल तीन साल से घटाकर सिर्फ सात महीने कर दिया है. शिखा ने खुद ही अपने कार्यकाल में कटौती का आग्रह किया था. इसके पीछे की वजह साफ नहीं हो सकी है .

हिमाचल स्कूल बस हादसे 29 जाने गई  
एक निजी स्कूल भीषण हादसे का शिकार हो गयी है जिसके चलते बस 200 फुट गहरी खाई में गिर गई, जिसमें 28 लोगों की मौत हो गई. मृतकों में 26 स्कूली बच्चे, दो शिक्षक और बस ड्राइवर शामिल हैं. बस में कुल 39 लोग सवार थे, जिसमें से 29 लोगों की मौत हो गई और 10 बच्चे अब भी घायल हैं. 

मोदी आज बिहार के मोतिहारी में 

ऐपल के सह-प्रमुख ने कहा फेसबुक को ना 

CWG : भारत हॉकी के सेमीफाइनल में 

IPL2018 : सनराइजर ने राजस्थान को पछाड़ा 

 

हिमाचल: स्कूल बस हादसे में मरने वालों की संख्या 29 हुई

सियासत करूँगा, पकौड़े नहीं तलूंगा- दिग्विजय सिंह