हिमाचल: स्कूल बस हादसे में मरने वालों की संख्या 29 हुई
हिमाचल: स्कूल बस हादसे में मरने वालों की संख्या 29 हुई
Share:

कांगड़ा: एक निजी स्कूल भीषण हादसे का शिकार हो गयी है जिसके चलते बस 200 फुट गहरी खाई में गिर गई, जिसमें 29 लोगों की मौत हो गई. मृतकों में 26 स्कूली बच्चे, दो शिक्षक और बस ड्राइवर शामिल हैं. बस में कुल 39 लोग सवार थे, जिसमें से 29 लोगों की मौत हो गई और 10 बच्चे अब भी घायल हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे पर दुख जाहिर किया है. उन्होंने ट्वीट किया कि उनकी संवेदना मृतकों के परिजनों के साथ है- कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस बड़े हादसे पर ट्वीट कर शोक जाहिर किया. उन्होंने हिमाचल प्रदेश में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं से मृतकों के परिजनों और घायलों की मदद करने को कहा है. 


हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने बताया कि इस हादसे में कई बच्चों की जान चली गई है. वहीं, हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए बच्चों का टांडा अस्पताल ले जाया गया है. हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बताया कि कांगड़ा सड़क हादसे में कई बच्चों की मौत हो गई है, जबकि कई बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. उन्होंने हादसे में मारे जाने वालों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है.

उन्होंने बताया कि इस घटना को लेकर मुख्य सचिव, डीजी और डिप्टी कमिश्नर से बात की है. साथ ही राहत एवं बचाव कार्य के लिए NDRF की टीम को लगाया गया है. इसके अलावा राहत एवं बचाव कार्य में स्थानीय लोगों की भी मदद ली जा रही है. उन्होंने कहा कि इस दुर्घटना की मजिस्ट्रेरियल जांच के आदेश भी दिए गए हैं.

दो बसों की बीच हुई भीषण टक्कर,15 लोगों की मौत

बस और बाइक की टक्कर से लगी आग, चार जानें गई

दिल्ली से बिहार जा रही बस डंपर से भिड़ी, 5 की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -