गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है जेम्स बांड की मूवी का ये सीन
गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है जेम्स बांड की मूवी का ये सीन
Share:

जेम्स बॉन्ड का तिलिस्म कुछ ऐसा है कि हर मूवी के साथ ये और अधिक प्रसिद्ध हो जाते है। इस फ्रेंचाइजी की 25वीं मूवी 'नो टाइम टू डाई' बीते वर्ष रिलीज़ की गई थी और कमाई के कई रिकॉर्ड तोड़ दिए। इस मूवी के साथ ही डेनियल क्रेग का जेम्स बॉन्ड बनने का सफर भी समाप्त हो चुका है। जेम्स बॉन्ड की 24 मूवी स्पेक्टर भी अपने आप में कई रिकॉर्ड समेटे हुए थे। तो चलिए बात करते हैं 'नो टाइम टू डाई' से पहले रिलीज हुई इस फ्रेंचाइजी की मूवी स्पेक्टर की। इस मूवी का नाम सिनेमा के इतिहास में रिकॉर्ड बनाने के कारण से दर्ज की गई थी। वो रिकॉर्ड क्या है यह हम आपको बता रहे हैं..

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में फिल्म का नाम: मूवी में 7 मिनट के एक सीन के लिए बहुत बड़ा स्टंट शूट हुआ था। जिसमे भारी मात्रा में विस्फोटकों का उपयोग भी किया गया था। 28 जून 2015 को मोरक्को में इस सीन को शूट हुआ था। ये विश्व के फिल्मी इतिहास का सबसे बड़ा स्टंट सीन कहा जा रहा था। इसमें तकरीबन 8418 लीटर ईंधन और 33 किलोग्राम विस्फोटक का इस्तमाल किया गया था। यह विस्फोट इतना बड़ा था कि आग की लपटें सैकड़ों मीटर ऊंची उठी थीं। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसी सीन की वजह से यह मूवी गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो चुकी है। इस सीन के पीछे क्रिस कोरबोल्ड का महत्वपूर्ण रोल था। क्रिस इस  मूवी के स्पेशल इफेक्ट सुपरवाइजर थे। डेनियल ने बिना डुप्लीकेट का सहारा लिए कई बेहद खतरनाक सीन्स खुद ही शूट भी किया था।

फैंस के लिए गुड न्यूज़, रिलीज हुआ 'डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस' का नया ट्रेलर

मात्र 30 हजार रुपए प्रति घंटे में ये मॉडल दे रही खास कोचिंग

एक बार फिर माँ बनने वाली है प्रियंका की जेठानी सोफी

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -