पाकिस्तान के पाराचिनार में धमाका, 12 की मौत
पाकिस्तान के पाराचिनार में  धमाका, 12 की मौत
Share:

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में पाराचिनार स्थित कुर्रम एजेंसी के ईदगाह बाजार में आज सुबह हुए एक धमाके में 12 लोगों की मौत होने का मामला सामने आया है. इस धमाके में 30 लोग घायल बताए जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि यह धमाका ईदगाह बाजार के अंदर सब्जी मंडी में उस समय हुआ जब लोग फलों और सब्जियों की खरीददारी कर रहे थे.

जबकि उधर पाकिस्तान की इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि यह आईईडी धमाका सुबह 8 बजकर 5 मिनट पर हुआ.धमाके के तुरंत बाद बचाव और राहत कार्य शुरू हो गया है. पूरे इलाके को सील कर सेना के हेलीकॉप्टरों द्वारा भी घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है.घायलों का इलाज एजेंसी मुख्यालय के अस्पताल में किया जा रहा है.

 गौरतलब है कि पाराचिनार कुर्रम एजेंसी का प्रशासनिक मुख्यालय है जो अफगान सीमा के पास स्थित है. कुर्रम इलाके को पाकिस्तान सबसे संवेदनशील आदिवासी इलाके के रूप में इसलिए जाना जाता है, क्योंकि यह तीन अफगान प्रांतों की सीमाओं से घिरा हुआ है. यह आतंकियों के पाकिस्तान में घुसने का एक प्रमुख मार्ग भी है. इसीलिए पिछले कई सालों से यहां हमले और अपहरण की कई घटनाएं हुई हैं.

कश्मीर की बात से ही हो सकती है शांति

ब्रिटेन में कश्मीर मुद्दा उठाने पर भारत ने विरोध जताया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -