आयोग से मुलायम ने कहा-मैं हूं पार्टी का मार्गदर्शक
आयोग से मुलायम ने कहा-मैं हूं पार्टी का मार्गदर्शक
Share:

नई दिल्ली : समाजवादी पार्टी में मचे बवाल के बीच शुक्रवार को मुलायम सिंह यादव ने चुनाव आयोग के सामने यह स्वीकार किया है कि पार्टी में न तो किसी तरह का विवाद है और न ही अखिलेश या उनके बीच मतभेद है। उन्होंने इस बात को भी स्वीकार कर लिया है कि वे पार्टी के मार्गदर्शक है। गौरतलब है कि बीते दिनों अखिलेश यादव ने खूद को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित करते हुये मुलायम को मार्गदर्शक बताया था।

पार्टी सिंबाल साइकिल को लेकर मुलायम और अखिलेश गुट ने दावा किया है। शुक्रवार को इस मामले की सुनवाई थी, लेकिन मुलायम के तेवर ढीले पड़ गये। मुलायम ने पार्टी में किसी तरह का विवाद नहीं बताया और कहा कि यह हमारा आतंरिक मामला है, जिसे हम सुलझा लेंगे। इधर बताया गया है कि मुलायम सिंह के इस बयान के बाद अब अखिलेश का दावा आयोग के सामने मजबूत हो गया है।

समझा जा रहा है कि आयोग अब अखिलेश को पार्टी अध्यक्ष मानते हुये पार्टी सिंबाल साइकिल उनके हवाले कर देगा। अखिलेश की तरफ से आयोग के सामने कपिल सिब्बल ने दावा पेश किया था। उन्होंने बताया कि अखिलेश के पास बहुमत है जबकि मुलायम के पास केवल 13 विधायकों का समर्थन, ऐसी स्थिति में अखिलेश को ही चुनाव चिह्न मिलना चाहिये।

हालांकि मुलायम सिंह के वकील ने कहा कि रामगोपाल यादव के हलफनामे में इस बात का उल्लेख नहीं है कि पार्टी का विभाजन हुआ है तो फिर चुनाव चिन्ह् और पार्टी में ये दाव कैसे कर सकते है।

साइकिल पर दावा ठोंकने आयोग पहुंचे मुलायम, रामगोपाल

सपा मुख्यालय पहुंचे मुलायम, कहा: नहीं टूटने दूंगा पार्टी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -