नोटबंदी का विरोध है भ्रष्टव्यवस्था को बढ़ावा देना
नोटबंदी का विरोध है भ्रष्टव्यवस्था को बढ़ावा देना
Share:

बेंगलुरू। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नोटबंदी का विरोध करने वालों की आलोचना की गई है। उन्होंने कहा कि जो भी लोग सरकार के नोटबंदी के प्रयासों को गलत और जनता के हित में नहीं होने की बात बता रहे हैं वे भ्रष्टाचार और कालेधन के राजनीतिक पुजारी हैं। इतना ही नहीं अर्थव्यवस्था, राजव्यवस्था और समाज को ऐसे लोग भ्रष्ट व्यवस्था की ओर ले जा रहे हैं।

ये समाज को खोखला कर रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार 14 वें प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सरकार ने कालेधन व भ्रष्टाचार से लड़ने की बड़ी जवाबदारी है। हमारी राज व्यवस्था अर्थव्यवस्था को खोखला बना दिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह कहा कि वे लगभग 69 अरब डाॅलर का निवेश कर भारतीय अर्थव्यवस्था में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि उनके लिए एफडीआई की दो परिभाषा है। उन्होंने कहा कि फाॅरेन डायरेक्ट इन्वेस्टमेंट को फस्र्ट डेवलप इंडिया के तौर पर देखा जाना चाहिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मामले में यह कहा कि हम तो खून का रिश्ता देखते हैं पासपोर्ट नहीं देखते हैं। उन्होंने कहा कि भारत को लेकर कहा जाता रहा कि लोग विदेशों में जा रहे हैं

उन्हें यहां अवसर नहीं मिल रहे हैं और देश का ब्रेन ड्रेन हो रहा है लेकिन हमने ब्रेन ड्रेन को ब्रेन गेन में बदला है। विदेशों में प्रवासी भारतीयों के माध्यम से भारत को एक पहचान मिली है। गौरतलब है कि प्रवासी भारतीय दिवस के अंतिम दिन 9 जनवरी को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी प्रवासी भारतीयों को प्रवासी भारत सम्मान से सम्मानित करेंगे।

आयकर विभाग ने नोटबंदी से पहले बैंको से खाताधारकों की मांगी जानकारी

2020 तक बंद हो जाएगें डेबिट कार्ड, पीओएस मशीनें

मोदी ने कहा-मंजिल अलग, परंतु प्रवासी में भारतीयता का भाव

 

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -