बारिश के साथ बर्फबारी का कहर, जाम लगने से रास्ते बंद
बारिश के साथ बर्फबारी का कहर, जाम लगने से रास्ते बंद
Share:

नई दिल्ली :  शिमला, जम्मू कश्मीर समेत उत्तराखंड में जोरदार बारिश के साथ बर्फबारी कहर बनकर टूट रही है। बर्फबारी के रिकाॅर्ड जहां टूट गये है वहीं कई क्षेत्रों में जाम लगने से रास्ते ही बंद हो गये है। खबर मिली है कि इन सभी इलाकों में जमकर बर्फबारी और बारिश होने के कारण पर्यटकों के सामने मुसीबत खड़ी हो गई है।

देश के विभिन्न हिस्सों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है तो वहीं जम्मू कश्मीर, शिमला, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में बर्फबारी के साथ बारिश होने के समाचार मिले है। बताया गया है कि शिमला मंे तो लगभग बीस वर्षों बाद सबसे ज्यादा तीन फीट रिकाॅर्ड बर्फबारी दर्ज की गई है। सोलन में भी करीब 15 वर्षों बाद बर्फबारी होने से लोग खुश दिखाई दिये।

वैष्णो देवी मंदिर के साथ ही चारों धाम के क्षेत्र भी बर्फबारी व बारिश की चपेट में है। हालांकि पर्यटकों ने बर्फबारी का आनंद लिया लेकिन सामान्य जन जीवन प्रभावित होने के साथ ही यातायात, टेलिकम्युनिकेशन और बिजली पानी आदि की व्यवस्थाओं पर बुरा असर हुआ है। कई इलाकों में जाम लगा हुआ है और पर्यटक फंसे हुये है। इधर मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि बर्फबारी व बारिश के कारण सूखे के हालात में राहत मिली है।

चीन में बर्फबारी से जमा जनजीवन

शिमला: बर्फबारी के बीच किया जमकर डांस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -