फैजाबाद पहुंचे योगी आदित्यनाथ, करेंगे रामलला के दर्शन
फैजाबाद पहुंचे योगी आदित्यनाथ, करेंगे रामलला के दर्शन
Share:

अयोध्या : दो माह पहले यूपी के सीएम बनने के बाद योगी आदित्यनाथ आज बुधवार को पहली बार अयोध्या जा रहे है. मुख्यमंत्री आदित्यनाथ फैजाबाद पहुंच गए हैं. अपनी 9 घंटे के इस दौरे में वे रामलला के दर्शन करने के अलावा पार्टी पदाधिकारियों से विचार-विमर्श भी करेंगे. इसके बाद वे महंत नृत्य गोपालदास के जन्मोत्सव कार्यक्रम में शामिल होंगे. स्मरण रहे कि सीबीआई कोर्ट में हाज़िर होने आए बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी से योगी ने कल लखनऊ में मुलाक़ात की थी. इसलिए उनकी आज की अयोध्या यात्रा को लेकर कई कयास लगाए जा रहे हैं.

बताया जा रहा है कि अयोध्या यात्रा के दौरान योगी अयोध्या में रामजन्म भूमि और हनुमानगढ़ी भी जाएंगे, जिसके यह राजनीतिक निहितार्थ भी निकाले जा रहे हैं कि योगी आदित्यनाथ की अयोध्या यात्रा किसी ख़ास उद्देश्य से हो रही है. योगी के ज़रिए बीजेपी ये संदेश देना चाहती है कि राम मंदिर का मुद्दा उसने छोड़ा नहीं है और वो उसके एजेंडे में बना हुआ है. अटकलें तो ये भी लगाई जा रही हैं कि योगी आदित्यनाथ अयोध्या से उपचुनाव भी लड़ सकते हैं.

बता दें कि अयोध्या के लिए योगी अपनी यात्रा से पहले ही विकास और पर्यटन से संबंधित कई घोषणाएं कर रखी हैं, जिनको लेकर वे क्या कहते हैं यह देखना दिलचस्प होगा, लेकिन राम मंदिर को लेकर वो कोई बात कह सकेंगे इसकी सम्भावना कम है, क्योंकि सीएम होने के नाते उनकी अपनी भी मजबूरियां हैं. यह सभी जानते हैं कि राजनीतिक दलों की भाषा सत्ता पक्ष और विपक्ष में अलग-अलग हो जाती है. इसलिए सबकी निगाहें योगी की अयोध्या यात्रा के दौरान होने वाली किसी घोषणा पर टिकी हुई है.

लोग मजार (दरगाह) की पूजा करते आये थे, अब बनेगा श्रीराम मंदिर

सपा एमएलसी नवाब अयोध्या के राम मंदिर निर्माण के लिए देंगे 15 करोड़

बीयर बार के उद्घाटन मामले में स्वाति सिंह ने दी सफाई

रामपुर में लड़कियों से छेड़छाड़ मामले में अब तक 9 आरोपी गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -