चुनाव में जीतने पर UKIP हटाएगी बुर्के पर से प्रतिबंध
चुनाव में जीतने पर UKIP हटाएगी बुर्के पर से प्रतिबंध
Share:

दक्षिणपंथी यूके इंडिपेंडेंस पार्टी (यूकेआईपी) ने आम चुनाव के घोषणा पत्र में मतदाताओं से वादा किया है कि सभी सार्वजनिक स्थानों पर बुर्का पहनने पर लगी पाबंदी खत्म कर दी जाएगी. इसके पीछे जो कारण बताएं हैं उनमें से एक कारण विचित्र तो है, लेकिन ध्यान देने योग्य है कि बुर्का, महिलाओं को सूर्य किरणों से मिलने वाले विटामिन डी को ग्रहण नहीं करने देता.

गौरतलब है कि यूकेआईपी के चुनावी घोषणा पत्र में उल्लेखित किया गया है कि ऐसे कपड़े जो पहचान छिपाते हैं, संवाद कायम करने में अवरोधक बनते हैं, रोजगार के मौकों को कम करते हैं, घरेलू हिंसा के सबूतों को छिपाते हैं और सूर्यकिरणों से मिलने वाले विटामिन डी को ग्रहण करने से रोकते हैं और वह आजादी में बाधक होते हैं. ऐसे बुर्के पर से प्रतिबंध हटाया जाएगा.

यहां यह बताना उचित है कि मैनचेस्टर में कॉन्सर्ट के दौरान हुए बम विस्फोट को देखते हुए अन्य प्रमुख दलों ने प्रचार अभियान रोक दिया था. लेकिन पॉल न्यूटॉल के नेतृत्व वाली यूकेआईपी ने हमले के कुछ ही दिन बाद घोषणा पत्र जारी करके अपना प्रचार जारी रखा है. यही नहीं UKIP ने अपने घोषणा पत्र में व्लादिमीर पुतिन यानी रूस की सरकार से अच्छे रिश्ते बनाने का भी वादा किया है.

यह भी देखें

मैंचेस्टर की जानकारी अमेरिका द्वारा उजागर, ब्रिटेन ने जताई नाराजगी

मेनचेस्टर ब्लास्ट के बाद पूरा हॉलीवुड प्रार्थना और संवेदनाएं भेजने में जुटा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -