कभी कंडक्टर, कुली और कारपेंटर का काम करता था ये अभिनेता, आज है इंडस्ट्री का भगवान
कभी कंडक्टर, कुली और कारपेंटर का काम करता था ये अभिनेता, आज है इंडस्ट्री का भगवान
Share:

साउथ सिनेमा इंडस्ट्री के भगवान कहे जाने वाले सुपरस्टार रजनीकांत 12 दिसंबर को अपना 68 वां जन्मदिन मनाएंगे. रजनीकांत के अभिनय, कौशल और प्यार को देखते हुए उन्हें लोगों ने भगवान का दर्जा दे दिया था. आपको बता दें रजनीकांत ने अपने जीवन में कभी किसी भी काम को छोड़ा-बड़ा नही समझा है, जो मिला, जैसे मिला, जहा मिला उसे लगन और मेहनत से करते गए. इसी वजह से आज वो सुपरस्टार बन गए हैं. रजनीकांत का जन्म 12 दिसमबर 1950 को कर्नाटक के बैंगलोर में मराठी परिवार में हुआ था. बचपन में उनका नाम शिवाजी राव गायकवाड़ था लेकिन फिल्मों में आने के बाद से लोग उन्हें रजनीकांत के नाम से जानने लगे.

रजनीकांत ने अपने जीवन में काफी ज्यादा संघर्ष किया हैं. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि उन्होंने अपनी शुरुआत कारपेंटर की नौकरी से की थी. इसके बाद रजनीकांत ने कुली का काम भी किया था. इतना ही नहीं रजनीकांत ने तो बतौर कंडक्टर बस में भी नौकरी की हैं. लेकिन फिर उन्होंने फ़िल्मी दुनिया में कदम रखा था. आपको बता दें रजनीकान्त ने अपनी फ़िल्मी शुरुआत बालाचंदर निर्देशित तमिल फिल्म 'अपूर्वा रागंगाल' (1975) से कि थी. इस फिल्म में उन्होंने विलन का किरदार निभाया था.

आपको बता दें रजनीकांत अभी तक अपने करियर में 150 से ज्यादा फिल्मो में काम किया है. वही उनके अभिनय का जलवा तो अभी भी लोगो के सामने फुट-फुट कर सामने आ रहा है. उन्हें शानदार एक्टिंग के लिए कई अवार्ड्स से भी सम्मानित किया गया है जिसमे भारत सरकार द्वारा दिया गया पद्म भूषण भी शामिल है. हाल ही में रजनीकांत की फिल्म 2.0 रिलीज़ हुई है जो दुनियभर में शानदार कमाई कर रही है.

सारा की पहली ही फिल्म की स्क्रीनिंग में नहीं पहुंचे उनके मम्मी-पापा

रणबीर से ब्रेकअप के बाद भी प्यार पर भरोसा करती हैं कटरीना, शादी पर दिया ऐसा जवाब

फोटोग्राफर्स के साथ डेट पर गईं सारा अली खान, वजह हैरान कर देगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -