सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लापरवाही से गई शिक्षक की जान, आॅक्सीजन देने के लिए लगा दिया खाली सिलेंडर!
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लापरवाही से गई शिक्षक की जान, आॅक्सीजन देने के लिए लगा दिया खाली सिलेंडर!
Share:

पोटका। उत्तरप्रदेश के गोरखपुर में एक मेडिकल काॅलेज में कथिततौर पर लापरवाही के चलते बड़े पैमाने पर मौतें होने के बाद अब जमशेदपुर, पोटका सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लापरवाही का एक मामला सामने आया है। यह मामला मध्य विद्यालय, दुड़कू के शिक्षक शशिभूषण सिंह का स्वास्थ्य खराब होने और पोटका सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कथिततौर पर उपयुक्त चिकित्सकीय सुविधा न मिलने से हुई मौत का है। आरोप लगाए गए हैं कि शिक्षक शशिभूषण सिंह को हार्टअटैक की संभावना के बाद चिकित्सालय ले जाया गया मगर वहाॅं पर उन्हें उपचार देने के लिए न तो कथिततौर पर आॅक्सीजन सिलेंडर था और न ही चिकित्सक ही स्वास्थ्य केंद्र में मिले।

बताया गया कि शिक्षक शशिभूषण सिंह स्कूल से ड्यूटी समाप्त कर पोटका प्रखंड संसाधन केंद्र में रिपोर्ट जमा करने पहुॅंचे थे। जब वे रिपोर्ट जमा कर अपने सहयोगी शिक्षक रविकांत हेंब्रम के साथ पोटका चैक तक पहुॅंचे तो रास्ते में चाय पीने के दौरान उनका स्वास्थ्य खराब हो गया। हार्टअटैक आने से उनकी हालत बिगड़ने लगी। तत्काल उन्हें पोटका स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया मगर वहाॅं पर सुविधाओं का अभाव था।

जब उन्हें कृत्रिम श्वास उपलब्ध करवाई जा रही थी तो उसके लिए आॅक्सीजन सिलेंडर लाया गया मगर कथिततौर पर यह सिलेंडर खाली था। चिकित्सालय में चिकित्सक और नर्सिंग स्टाफ नहीं था। स्वास्थ्य केंद्र में एक महिला चिकित्सक मौजूद थीं मगर उन्होंने शिक्षक की गंभीर हालत पर भी ध्यान नहीं दिया। शिक्षक की हालत बिगड़ने लगी कुछ ही देर में उन्होंने दम तोड़ दिया।

जब शिक्षक के खराब स्वास्थ्य की जानकारी बीआरसी और अन्य शिक्षकों को लगी तो वे बीआरसी प्रशिक्षण समाप्त कर स्वास्थ्य केंद्र पहुॅंचे। इतना ही नहीं पार्षद संजीव सरदार, हीरामणि मुर्मू के नेतृत्व में बड़े पैमाने पर ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्र पहुॅंचे। साथ ही सांसद विद्य तवरण महतो, डीएसई बांके बिहारी सिंह, आदि भी पहुॅंचे। अब इस मामले में पोटका सीएचसी प्रभारी डाॅ. मृत्युंजय घवरिया ने जाॅंच करने की बात कही है।

BRD मेडिकल काॅलेज हादसा, सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा दोषियों को नहीं बख्शेंगे

राष्ट्रध्वज फहराने के निर्देश पर बोले मुसलमान, शक की नज़रों से देखा जा रहा है हमें

CM योगी आदित्यनाथ ने कहा सुबह के समय अधिकारी सुनें जनता की शिकायत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -