पाकिस्तानी पिता ने बेटे को मारने वाले 10 भारतीयों की जिंदगी बख्शी
पाकिस्तानी पिता ने बेटे को मारने वाले 10  भारतीयों की  जिंदगी बख्शी
Share:

दुबई/इस्लामाबाद : एक पाकिस्तानी की 2015 में दुबई में हत्या करने के मामले में दोषी 10 भारतीयों की सजा माफ होने की सम्भावना बढ़ गई है, क्योंकि जिस लड़के की हत्या के आरोप में इन्हें मौत की सजा सुनाई गई है ,उसके पिता ने माफ कर दिया है. इसके बदले पीड़ित परिवार को एक इंडियन चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से करीब 35 लाख रुपए का हर्जाना (ब्लडमनी) दिया जाएगा.

उल्लेखनीय है कि 2015 में पेशावर के रहने वाले मोहम्मद फरहान की हत्या दुबई में कर दी गई थी. कोर्ट ने इस केस में 9 भारतीय दोषियों को पिछले साल फांसी की सजा सुनाई थी और एक अन्य दोषी पर कोर्ट ने 2 लाख रुपए का जुर्माना लगाया था.यूएई के कानून के अनुसार दोषियों को सुनाई गई मौत की सजा के खिलाफ पीड़ित परिवार से अपील की जा सकती है. हालाँकि आखिरी फैसला कोर्ट को ही करना हाेता है.

मीडिया से मिली जानकारी केअनुसार मोहम्मद फरहान के पिता मोहम्मद रियाज 22 मार्च को अल अइन अपीलीय कोर्ट में हाजिर हुए थे. भारतीय दूतावास के एक वरिष्ठ कर्मचारी ने गल्फ न्यूज को बताया कि मोहम्मद रियाज ने कोर्ट में एक पत्र पेश करके दोषियों को माफी देने की इच्छा जाहिर की.रियाज ने कहा कि बदकिस्मत था कि मैंने मेरा बेटा खोया. मैं युवा पीढ़ी से अपील करता हूं कि ऐसी लड़ाइयों में शामिल न हों मैंने इन दसों दोषियों को माफ कर दिया है. उन्हें अल्लाह जिंदगी बख्श दे.

मृतक के परिवार को एक इंडियन चैरिटेबल ट्रस्ट चलाने वाले बिजनेसमैन एसपी सिंह की ओर से 2 लाख दिरहम (35.5 लाख रुपए) दिए जाएंगे. यूएई में ब्लडमनी पीड़ित परिवार को हर्जाने के तौर पर दी जाती है. वह किसी भी मजहब का हो सकता है. इस मामले की अगली सुनवाई 12 अप्रैल को होगी.

यह भी पढ़ें

29 भारतीयों की सुरक्षित रिहाई के लिए सुषमा हुईं सक्रिय

UAE में भारतीय का भाग्य चमका,लॉटरी में जीते 13 करोड़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -